अजीबोगरीब बीमारी: डॉक्टर्स के लिए आशीष बना एक पहेली, टेस्ट नॉर्मल देख सबके उड़े होश

मुरैना। शहर के सबजीत का पुरा में रहने वाला आशीष (16) के साथ पिछले 15 महीनों से अजीबोगरीब समस्या पैदा हो गई। दोनों समय पेटभर भोजन करने के बाद भी आशीष पिछले 15 महीनों से मल त्याग नहीं किया है और दिखने में आशीष भी सामान्य लड़कों की तरह दिखता है। हैरान करने वाली बात यह है कि इसके बाद भी लड़का पूरी तरह से स्वस्थ व सामान्य है। उसे पेट दर्द तो छोड़िए गैस बनने तक की शिकायत नहीं हुई।

कही से आराम नहीं मिला
आशीष के परिवार वालों ने बताया कि शुरुआत के दो-चार दिन सोचा कि वैसे ही कोई दिक्कत हो गई, लेकिन धीरे-धीरे एक महीने और फिर एक साल बीत गया। लड़के के पिता मनोज ने उसे जिला अस्पताल में पदस्थ डॉ. योगेश तिवारी, चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉ. बनवारीलाल गोयल, मल्टीस्पेशिलिटी हॉस्पिटल में पदस्थ गेस्ट्रॉलोजिस्ट सहित नीम-हकीम, वैधों को भी दिखाया, लेकिन उसको कही से आराम नहीं मिला।

डॉक्टर्स के लिए आशीष बना एक पहेली
मुरैना के पुरा गांव के 16 साल का आशीष चांदिल डॉक्टर्स के लिए पहेली बना हुआ है। आशीष रोज खाना खाता है वाबजूद इसके उसे शौच नहीं हो रहा। आखिर ये कैसे मुमकिन है कि 15 महीने से किसी को शौच ही न हो और उसकी सारी रिपोर्ट भी नॉर्मल आए। उधर डॉक्टर्स का कहना है कि आशीष का केस बिल्कुल अलग है। इसमें जांच की जरूरत है। उसे इलाज के लिए किसी इंस्टिट्यूट में भर्ती किया जाएगा। जहां इलाज के साथ-साथ उसकी जांच भी हो सके। तभी पता चल पाएगा कि बालक को क्या बीमारी है।

सरकार को आगे आना चाहिए
15 महीने शौच नहीं जाना, और अल्ट्रासाउंड में सब नॉर्मल दिखना बहुत ही अजीबोगरीब हालात बयां कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि सरकार भी आशीष की मदद के लिए आगे आए।उसे ऐसी जगह भर्ती किया जा सके। जहां उसकी हर गतिविधि की जांच हो सके और उसकी बीमारी का पता चल सके।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password