Morena Gulshan News: आठ साल के मासूम गुलशन को मिला सहारा

Morena Gulshan News: आठ साल के मासूम गुलशन को मिला सहारा, एनएसयूआई संभालेगा ये जिम्मेदारी

मुरैना। Morena Gulshan News मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में आठ वर्षीय एक लड़का अपने छोटे भाई के शव को लेकर बैठे आठ साल के मासूम का वीडियो चर्चा में आने के बाद अब उसे सहारा और सहायता मिलनी शुरू हो गई है जहां पर वीडियो को देखकर प्रदेश के एनएसयूआई अध्यक्ष आशुतोष चौकसे का बयान सामने आया है जहां पर बच्चे गुलशन की स्कूली शिक्षा की जिम्मेदारी पीड़ित परिवार से मिलकर ली है। बच्चे के परिवार से मिलकर तत्काल राशन और जरूरत की चीजें उपलब्ध कराई गई है।

क्या है पूरी खबर 

मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में आठ वर्षीय एक लड़का अपने छोटे भाई के शव को शासकीय अस्पताल के बाहर कुछ घंटों तक गोद में पकड़े बैठा रहा, जबकि इस दौरान बच्चों का पिता मृत बच्चे को घर ले जाने के लिए एंबुलेंस की तलाश कर रहा था। सरकार ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं। इस घटना को देख कर आक्रोशित लोगों ने अधिकारियों पर असंवेदनशील होने का आरोप लगाया। यह वाकया रविवार को मुरैना जिला अस्पताल के बाहर हुआ और इस बच्चे के शव को वहां से करीब 30 किलोमीटर दूर उसके बड़फरा गांव ले जाया जाना था। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी प्रसारित हो रहा है।

जानें कैसा है वीडियो

सोशल मीडिया पर अपलोड वीडियो में बच्चा जिला अस्पताल की चारदीवारी के साथ बैठे हुए नजर आ रहा है और उसकी गोद में उसके दो वर्षीय भाई का शव सफेद कपड़े से ढका हुआ दिख रहा है। बच्चे की इलाज के दौरान इस अस्पताल में मृत्यु हो गई थी। मुरैना जिला अस्पताल के रेजिडेंट चिकित्सा अधिकारी सुरेंद्र गुर्जर ने बताया कि बड़फरा गांव निवासी पूजाराम जाटव रविवार सुबह अपने दो वर्षीय बेटे राजा को एंबुलेंस से लेकर आए, जिसे जिले के अंबाह कस्बे के एक अस्पताल से रेफर कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि उन्हें जिला अस्पताल में छोड़ने के बाद एम्बुलेंस अंबाह लौट गई, जबकि रविवार दोपहर को एनीमिया और अन्य बीमारियों के इलाज के दौरान बच्चे की मौत हो गई। अधिकारी ने बताया कि बच्चे की मौत के बाद उसके पिता जाटव ने अस्पताल के कुछ कर्मचारियों से एंबुलेंस दिलवाने की मांग की, लेकिन उस समय वाहन उपलब्ध नहीं था। उन्होंने बताया कि बाद में एक पुलिस वाहन बच्चे के शव को जाटव के घर ले गया।

 

पूर्व सीएम कमलनाथ ने किया ट्वीट

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस घटना का वीडियो टैग करते हुए लिखा, ‘‘ये दर्दनाक तस्वीर भावुक भी कर रही है और मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर गुस्सा भी दिला रही है। मुरैना में आठ साल का मासूम बच्चा अपने दो साल के छोटे भाई का शव लेकर अस्पताल में बैठा रहा। उसके पिता पूजाराम जाटव बेटे का शव गांव ले जाने के लिए एंबुलेंस के लिए गुहार लगाते रहे, लेकिन उन्हें घंटों तक एंबुलेंस या शव वाहन नहीं मिला।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से प्रार्थना करता हूं कि प्रदेश के मुखिया होने के नाते आप चिकित्सा तंत्र को मजबूत करिए ताकि प्रदेश की सात करोड़ जनता को आपकी लापरवाही की सजा ना भुगतनी पड़े।’

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password