ब्रिटेन में पहली बार एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 60,000 से अधिक मामले सामने आए

लंदन, पांच जनवरी (भाषा) ब्रिटेन में पिछले साल कोरोना वायरस महामारी फैलने के बाद एक दिन में संक्रमण के सबसे अधिक 60,196 नये मामले सामने आए हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने मंगलवार को कहा कि देश में टीकाकरण कार्यक्रमों को लेकर रोजाना आंकड़े जारी किए जाएंगे।

जॉनसन ने ब्रिटेन में कोरोना वायरस संक्रमण के नए स्वरूप के तेजी से फैलने के चलते सोमवार को एक बार फिर राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लागू करने की घोषणा की थी।

जॉनसन ने यहां 10 डाउनिंग स्ट्रीट से प्रेस ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) 13 लाख लोगों को फाइजर/बायोएनटेक तथा ऑक्सफॉर्ड/एस्ट्राजेनेका टीके लगा चुकी है। लॉकडाउन के दौरान इसमें और तेजी लाई जाएगी।

उन्होंने कहा, ”इस लिहाज से सबसे संवेदनशील समूहों में प्रति चार में करीब एक व्यक्ति के भीतर दो से तीन हफ्तों में महामारी से लड़ने की बेहतर क्षमता विकसित हो जाएगी।”

उन्होंने एक बार फिर वही उम्मीद जतायी कि वसंत के महीनों तक हालात बेहतर हो जाएंगे क्योंकि एनएचएस ने शीर्ष प्राथमिकता वाले चार समूहों में शामिल हर व्यक्ति को 15 फरवरी तक टीका लगाने की प्रतिबद्धता व्यक्त की है।

भाषा जोहेब देवेंद्र

देवेंद्र

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password