Fire Broke Out: मदनपुर खादर में 50 से अधिक झोपड़ी जलकर खाक, दमकल की 5 गाड़िया मौके पर मौजूद

नई दिल्ली। (भाषा) दक्षिणपूर्व दिल्ली के कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास लगी आग में 53 झोपड़ियां जलकर खाक हो गईं।अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। अग्निश्मन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह घटना शनिवार को हुई और दमकल विभाग को इसकी सूचना रात करीब 11 बजकर 55 मिनट पर मिली। अधिकारी ने बताया कि आग में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। उन्होंने बताया कि कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास मदनपुर खादर में घटनास्थल पर दमकल की पांच गाड़ियां भेजी गईं, देर रात तीन बजे आग पर काबू पा लिया गया।

अभी थोड़ी देर पहले राजधानी के लाजपत नगर इलाके (Lajpat Nagar localities) में भी दुकान में आग (Fire) लग गई थी। सुबह करीब 10 बजे के आसपास दुकान में आग लगते ही बाजार में अफरा-तफरी मच गई थी। फौरन दमकल विभाग (Fire Department) को सूचना दी गई। आग बुझाने के लिए जल्द ही 16 दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं. खबर मिलने तक आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा था।

देखते लपटों ने भयावह रूप अख्तियार कर लिया था

जानकारी के मुताबिक, लाजपत नगर के सेंट्रल मार्केट के ब्लॉक-1 में मौजूद दुकान में आग लगी थी। आग की लपटें इतनी विकराल हैं कि इस बुझाने में फायर ब्रिगेड के कर्मियों को भी कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही थी। बताया जा रहा था कि आग कपड़े के एक शोरूम में लगी थी। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चला था। दमकल विभाग के कर्मचारी जल्द से जल्द आग पर काबू पाने के प्रयास में जुटे थे। आग लगने के बाद लाजपत नगर मार्केट के स्थानीय दुकानदारों ने पहले इसे बुझाने का प्रयास किया, लेकिन देखते ही देखते लपटों ने भयावह रूप अख्तियार कर लिया था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password