Monsoon Farewell: जल्द ही विदाई लेने वाला है मानसून ! 30 सितंबर से इन राज्यों में बारिश जाने के संकेत, जानें पूरी अपडेट

Monsoon Farewell: जल्द ही विदाई लेने वाला है मानसून ! 30 सितंबर से इन राज्यों में बारिश जाने के संकेत, जानें पूरी अपडेट

Monsoon Farewell: देशभर के कई हिस्सों में जहां पर कही भारी तो कहीं छिटपुट बारिश का दौर जारी है वहीं पर कई राज्यों में बारिश ना होने से मानसून की विदाई के संकेत मिलने लगे है। आने वाले दिनों में 30 सितंबर तक बारिश का असर कम हो जाएगा।

जानें राजधानी का हाल

आपको बताते चलें कि, दिल्ली में जहां पर बीते दिन पहले हुई बारिश से लोगों का हाल बुरा है तो वही पर जलभराव की स्थिति भी सड़कों पर देखी गई थी। लेकिन अब दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में मौसम (Delhi-NCR Weather) साफ हो गया है, हालांकि सुबह के वक्त कुछ हिस्सों में आंशिक कोहरा भी दिखा. दिल्ली-एनसीआर में कुछ दिनों तक लगातार हुई बारिश के बाद सोमवार से ही मौसम बदल गया है। जहां पर बीते दिन सोमवार के मौसम की बात करें तो, सुबह कोहरा घना छाने के पूर्वानुमान सामने आए है।

जानें कहां-कितना गिरेगा पानी

आपको बताते चलें कि, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 27 सितंबर और तमिलनाडु, पुद्दुचेरी में 27-28 सितंबर को तेज बारिश की संभावना जताई गई है. चेन्नई के कई जगहों पर सोमवार को बारिश हुई. तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में और 26-28 सितंबर के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में छिटपुट भारी गिरावट और गरज के साथ हल्की और मध्यम बारिश होने की आशंका है. इसके अलावा आईएमडी के मुताबिक 28 सितंबर को असम और मेघालय में बरसात। इसके अलावा ओडिशा (Odisha) में 27 सितंबर को मध्यम बारिश की संभावना  कम जाहिर की गई है तो वहीं पर 29 और 30 सितंबर को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कई हिस्सों में छिटपुट और मध्यम बारिश होने की संभावना है।

इन राज्यों में कम गिरेगा पानी

आपको बताते चलें कि, पश्चिमी यूपी, बिहार, हरियाणा और चंडीगढ़ में बारिश की आशंका है. उधर, दक्षिण-पश्चिम राजस्थान में एक एंटी साइक्लोन सिस्टम (Anticyclone System) के बनने के आसार है. इस सिस्टम के बनने के बाद राजस्थान, पंजाब (Punjab), हरियाणा और दिल्ली (Delhi) में उत्तर-पश्चिमी हवाएं चलेंगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password