छत्तीसगढ़ में दी मंकीपॉक्स ने दस्तक, मिले दो संक्रमित मरीज

CHHATTISGARH MONKEYPOX: छत्तीसगढ़ में दी मंकीपॉक्स ने दस्तक, मिले दो संक्रमित मरीज

CHHATTISGARH MONKEYPOX: छत्तीसगढ़ से बड़ी खबर आई है. राज्य में 2 मंकीपॉक्स से  संक्रमित मरीज सामने आए हैं. उनमे से एक एक मरीज दुर्ग जिले का है और दूसरा मरीज कांकेर जिले में पाया गया है. दोनों को सैंपल जांच के लिए भेजे गया हैं. दोनों मरीजों के मिलने के बाद छत्तीसगढ़ में  अफरा-तफरी मच गई हैं.

देश में मंकीपॉक्स का खतरा बढ़ता चला  जा रहा है.  अब तक मंकीपॉक्स के 4 नए केस सामने आए हैं. और अब छत्तीसगढ़ में भी मंकीपॉक्स के दो संक्रमित पाए गए  हैं  जिससे स्वास्थ्य विभाग  काफी चिंतित हैं. दुर्ग जिले के जुनवानी और कांकेर जिले के दो मरीजों में मंकीपॉक्स के लक्षण नजर आ रहे हैं. दोनों के सेंपल को जांच के लिए पुणे भेजा गया हैं.  बताया जा रहा है कि दुर्ग जिले का  संक्रमित युवक अरब देश से वापस आया था .

दरअसल, छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में मंकीपॉक्स का पहला  मरीज सामने आया  है. बताया जा रहा है कि मरीज के शरीर में लाल दाने व सूजन की शिकायत है. जब उसने शंकराचार्य हॉस्पिटल में सोमवार को टेस्ट कराया , तो डॉक्टरों का कहना था  कि उन्हें इसकि पूरी जानकारी न होने के कारण  पल को जांच के लिए पुणे भेजना होगा.

वहीं  दूसरी ओर कांकेर के 13 साल के बच्चे में मंकीपॉक्स के लक्षण मिले हैं. बच्चा स्किन रोग के इलाज के लिए अंबेडकर अस्पताल में भर्ती था. फिलहाल बच्चे का रायपुर के अंबेडकर अस्पताल में इलाज जारी है. लक्षण दिखने के बाद बच्चे को आइसोलेट किया गया है और  बच्चे के साथ संपर्क में आए लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजा गया हैं.

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password