MP Budget Satra 2021: कांग्रेस का आरोप कोरोना में इलाज के लिए पानी तरह बहाया पैसा, प्रदेश में खर्च हुए अब तक 724 करोड़ रुपए

भोपाल। कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सरकार ने पूरे देश में पानी की तरह पैसा बहाया है। अकेले मप्र में ही अब तक कोरोना मरीजों के उपचार के लिए 724 करोड़ रुपए खर्च किए गए। इसमें 163 करोड़ रुपए तो निजी अस्पतालों को ही सरकार की तरफ से बांटा गया। सरकार द्वारा निजी अस्पतालों को 40, 440 रुपए प्रति मरीज भुगतान किया गया। वहीं सरकारी अस्पतालों के खर्च का कोई आंकड़ा उपलब्ध नहीं है। कांग्रेस विधायक हर्ष विजय गहलोत और मनोज चावला के सवालों के जवाब में सरकार द्वारा यह जानकारी दी है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने बजट सत्र के दौरान पूछे गए सवालों का जवाब दिया है।

दो लाख लोगों को लगाई वैक्सीन
एक सवाल के जवाब में स्वास्थ्य मंत्री चौधरी ने बताया कि 31 जनवरी तक 2 लाख 98 हजार 572 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। वर्तमान में स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं सहित अन्य फ्रंट लाइन वर्कस को टीका दिया जा रहा है। बता दें कि विधानसभा में बजट सत्र जारी है। इसके प्रश्नकाल में यह सवाल सरकार से पूछे गए थे। जिसके जवाब स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी द्वारा दिए गए हैं। बता दें कि कोरोना महामारी के बाद सरकार ने सरकारी अस्पतालों के साथ निजी अस्पतालों को भी कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज की अनुमति दी थी। मरीजों के इलाज का भुगतान सरकार द्वारा किया गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password