Moles on body: शरीर का तिल, खोलेगा दिल के राज, महिलाओं और पुरुषों में ये अंग होता है शुभ

mole on body

नई दिल्ली। क्या आप जानते हैं कि हमारे शरीर Moles on body पर पाए जाने वाले तिल से भी आपका व्यक्तित्व पता चलता है। शरीर का काला तिल, दिल और धन संबंधी सभी ​विशेषताओं को भी दर्शाता है। ज्योतिषों के अनुसार पुरुष के शरीर पर दाहिनी ओर तिल होना शुभ माना गया है जबकि महिलाओं के बायीं तरफ वाले तिल शुभ एवं लाभकारी माना जाता हैं। जी हां शरीर के तिल आपके कैरियर को बताता है। इन तिल के माध्यम से हम जान सकते हैं कि हमारी प्रोफेशनल लाइफ कैसी रहने वाली है, हम किस कार्यक्षेत्र में सफल होंगे और किस तरह की बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है?

  • होंठ का तिल दिलाता है तरक्की

जिन लोगों के ऊपर के होठ पर तिल होता है। Moles on body उनका कम्युनिकेशन स्किल अच्छा होता है। ऐसे लोग यदि नौकरीपेशा होते हैं, तो अधिकारी हमेशा खुश रहते हैं। जबकि नीचे के होठा का​ तिल कार्यक्षेत्र में तरक्की के संकेत देता है। ऐसे लोग अच्छे काम के कारण काफी ख्याति प्राप्त करते हैं।

  • आंख का तिल दिखाता है लक्ष्य

व्यक्ति की दाईं आंख की पलकों का तिल बुद्धिमता का प्रतीक होता है। ऐसे लोग नौकरी या व्यापार में दिल की जगह दिमाग से ज्यादा काम लेते हैं। ऐसे लोगों के कार्य का लक्ष्य निर्धारित होता है। ऐसे लोगा कठोर परिश्रम के साथ-साथ स्मार्ट वर्क भी करने में भी आगे होते हैं।

  • नाक का तिल है अच्छी बिजनिस स्किल का प्रतीक

नाक पर तिल अच्छे कारोबारी का संकेत हैं। नाक के बाईं ओर तिल होना मल्टीटेलेंटेड लोगों की पहचान है। ऐसे जातक बहुत अच्छे कारोबारी होते हैं। इसके अतिरिक्त ये तकनीकी कामों में भी माहिर होते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password