Mohan Yadav स्ट्रीट फूड हब ‘प्रसादम’ का उद्घाटन करेंगे CM मोहन यादव

Mohan Yadav: स्ट्रीट फूड हब ‘प्रसादम’ का उद्घाटन करेंगे CM मोहन यादव, जानिए देश के पहले हेल्दी-हाईजीनिक फूड स्ट्रीट की खासियत

Mohan-Yadav
Share This

उज्जैन। Mohan Yadav. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) रविवार यानी 7 जनवरी को उज्जैन के दौरे पर हैं। सीएम यादव (Mohan Yadav) इस दौरे पर कई योजनाओं का करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही सीएम श्री महाकाल महालोक परिसर में उज्जैन फूड स्ट्रीट ‘प्रसादम’ का शुभारंभ भी करेंगे। इस कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया मुख्य अतिथि रहेंगे।

सीएम ने किया भैरवगढ़ जेल का निरीक्षण

इस बीच मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव रविवार सुबह वाल्मीकि धाम पहुंचे। यहां उन्होंने समाधि के दर्शन कर महंत उमेशनाथ से मुलाकात की। भृतहरि गुफा की गौशाला में गायों को चारा भी खिलाया। इस दौरान सीएम ने केंद्रीय भैरवगढ़ जेल निरीक्षण भी किया। हालांकि यहां सीएम यादव ने गार्ड ऑफ ऑनर लेने से मना कर दिया।

देश का पहला हेल्दी-हाईजीनिक फूड स्ट्रीट है ‘प्रसादम’
आपको बता दें कि प्रसादम देश का पहला हेल्दी और हाईजीनिक फूड स्ट्रीट है। इस फूड स्ट्रीट को करीब 2 करोड़ की लागत से तैयार किया गया है। सीएम मोहन यादव (Mohan Yadav) के उद्घाटन करने के बाद फरवरी की शुरूआत में ये पूरी तरह से ओपन हो जाएगा।

संबंधित खबर:Mohan Yadav: देर रात उज्जैन पहुंचे सीएम मोहन यादव, गरीबों को कम्बल बांटने निकले; मीडिया से कह दी ये बड़ी बात

ईट राइट फूड के सभी नियम होंगे फॉलो
उज्जैन के महाकाल लोक के बाद देश की 100 जगहों पर इसी तरह के फूड स्ट्रीट खोले जाएंगे। खबर के मुताबिक यहां जंक फूड पूरी तरह से बैन रहेंगे। यहां ईट राइट फूड के सभी नियमों को ध्यान में रखा जाएगा। यहां बनने वाले खाने में आरओ यानी रिवर्स ऑस्मोसिस का इस्तेमाल किया जाएगा। यहां के वर्कर और वेंडर मेडिकल टेस्ट होने के बाद ही यहां काम कर पाएंगे।

संबंधित खबर:Mohan Yadav: रीवा में कांग्रेस पर जमकर बरसे सीएम मोहन यादव, अफसरों को लेकर फिर दिया बड़ा बयान

कई योजनाओं का होगा लोकार्पण
‘प्रसादम’ के लोकार्पण के साथ ही मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Mohan Yadav) और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया 218 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण भी करेंगे। बात करें प्रसादम की तो यहां मोटे अनाज से बने पकवान आपको ज्यादा मिलेंगे। खाना बनाने वाले वर्करों की भी समय-समय पर ट्रेनिंग होगी। प्रसादम में अलग-अलग तरह के कई फूड स्टॉल होंगे, जहां श्रद्धालु कई व्यंजनों का लुत्फ उठा सकेंगे।

11 जनवरी को बीजेपी की चिंतन बैठक
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 11 जनवरी को बीजेपी ने बड़ी बैठक बुलाई है। बीजेपी की इस चिंतन बैठक में सीएम मोहन यादव के अलावा राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष भी मौजूद रहेंगे। बैठक में एमपी की सभी 29 सीटों को जीतने को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी। इसके साथ ही बैठक में लोकसभा चुनाव का खाका तैयार किया जायेगा।
ये भी पढ़ें:

Election News: बांग्लादेश में वोटिंग आज, 10 जिलों में भड़की चुनावी हिंसा, 14 मतदान केंद्र और 2 स्कूलों में लगाई आग

CG Corona News: प्रदेश में बढ़ा कोरोना का कहर, राजधानी सहित अन्य इलाकों में मिले कोरोना के मरीज

DG-IG Conference: आज DG-IG कांफ्रेंस को संबोधित करेंगे PM मोदी, गृहमंत्री शाह भी होंगे शामिल; इन मुद्दों पर होगी चर्चा

रायपुर IAS TRANSFER: पीएम मोदी तक पहुंची IAS तबादलों की बात, विधायाकों को दी नसीहत

रायपुर IAS TRANSFER: पीएम मोदी तक पहुंची IAS तबादलों की बात, विधायाकों को दी नसीहत

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password