MP Kisan Sammelan: पीएम मोदी और सीएम शिवराज का किसानों से संवाद, 35 लाख किसानों के खातों में भेजे गए 16 सौ करोड़ रुपये

Image Source: [email protected]

PM Narendra Modi Address Farmers of Madhya Pradesh: कृषि कानूनों के विरोध में देश में जारी किसानों के आंदोलन (Farmers Protest) के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के किसानों को संबोधित कि। पीएम मोदी का यह संबोधन किसान कल्याण महासम्मेलन में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुआ। यह राज्यस्तरीय महासम्मेलन रायसेन में आयोजित किया गया जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) भी मौजूद रहे।

 

किसान महासम्मेलन को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, बीते समय में ओले गिरने, प्राकृतिक आपदा की वजह से मध्य प्रदेश के किसानों का नुकसान हुआ है। आज इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के ऐसे 35 लाख किसानों के बैंक खातों में 16 सौ करोड़ रुपये भेजे गए। कई किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड दिए गए हैं। पहले हर किसान को ये कार्ड नहीं मिलता था। हमारी सरकार ने देश के हर किसान को किसान क्रेडिट कार्ड की सुविधा देने के लिए नियमों में बदलाव किए हैं।

पीएम ने कहा, तेजी से बदलते हुए वैश्विक परिदृष्य में भारत का किसान, सुविधाओं के अभाव में, आधुनिक तौर तरीकों के अभाव में असहाय होता जाए, ये स्थिति स्वीकार नहीं की जा सकती। पहले ही बहुत देर हो चुकी है। जो काम 25-30 साल पहले हो जाने चाहिए थे, वो अब हो रहे हैं। भारत की कृषि, भारत का किसान, अब और पिछड़ेपन में नहीं रह सकता। दुनिया के बड़े-बड़े देशों के किसानों को जो आधुनिक सुविधा उपलब्ध है, वो सुविधा भारत के भी किसानों को मिले, इसमें अब और देर नहीं की जा सकती।

जानकारी के मुताबिक, इस कार्यक्रम को देश के 23,000 गांवों और मध्य प्रदेश के सभी ज़िला मुख्यालयों में दिखाया गया। सम्मेलनों के माध्यम से सरकार ने किसानों को कृषि कानूनों के तहत मिलने वाले फायदे की जानकारी भी दी।

 

 

 

 

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password