ट्विटर पर 50 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर मोदी, जानिए कौन है नंबर वन?

PM MOdi

नई दिल्ली। कंज्यूमर इंटेलिजेंस कंपनी ब्रैंडवॉच ने वार्षिक रिसर्च के आधार पर एक लिस्ट तैयार किया है। इस लिस्ट में ट्विटर पर 50 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची तैयार की गई है। इस सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) दूसरे नंबर पर हैं। बतादें कि इस लिस्ट में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का भी नाम शामिल है।

सचिन ने इन लोगों को छोड़ा पीछे

सचिन ने अमेरिकी एक्टर जॉनसन, लियोनार्डो डिकैप्रियो और अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा सहित कई हस्तियों को पीछ छोड़ दिया है। कंपनी का मानना है कि सचिन लगातार ट्विटर पर कमजोर वर्ग के लिए आवाज उठाते रहते हैं। इसके अलावा उनके सहयोगी ब्रांड के प्रासंगिक प्रभावशाली अभियान के चलते उनकी फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा बढ़ी है। इस कारण से उन्हें इस लिस्ट में 35वें नंबर पर रखा गया है।

इन लोगों को भी लिस्ट में किया गया है शामिल

बतादें कि सचिन तेंदुलकर करीब 1 दशक से यूनिसेफ के साथ जुड़े हुए हैं। उन्हें साल 2013 में एशिया का राजदूत भी नियुक्त किया गया था। सचिन आए दिन ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में स्वास्थ, शिक्षा और खेल से जुड़ी कई पहलुओं का समर्थन करते रहते हैं। सचिन के अलावा ब्रैंडवॉच की इस लिस्ट में प्रियंका चोपड़ा के पति निक जोनस, निकी मिनाज, बेयॉन्से, लुइस टॉमलिंसन, ब्रूनो मार्स, लियाम पायने और ताकाफुमी होरी शामिल हैं। इस लिस्ट में 61 फीसदी पुरूष हैं जबकि 39 फीसदी महिलाएं। लिस्ट में सबसे ज्यादा 67 फीसदी लोग अमेरिका से हैं, तो 13 फीसदी लोग ब्राजील से। बाकी बचे लोग दूसरे-दूसरे देशों से हैं।

लिस्ट में पहले नंबर पर कौन हैं?

बतादें कि इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर जहां भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं तो वहीं पहले नंबर पर ब्रैंडवॉच ने अमेरिकी गायक टेलर स्विफ्ट (Taylor Swift) को जगह दी है। टेलर स्विफ्ट को सबसे प्रभावसाली शख्सियत के रूप में पेश किया गया है। मालूम हो कि टेलर ने 10 से भी ज्यादा grammy awards अपने नाम किए हैं। टेलर स्विफ्ट अपने गानों की वजह से पूरे दुनिया में फेमस हैं। करोड़ों में उनके प्रशंसक हैं।

दोनों के ट्विटर पर कितने फॉलोअर्स हैं?

टेलर सिंगिंग के साथ-साथ बहुत अच्छी पोएट भी हैं। उन्होंने महज 9 साल की उम्र में नेशनल पोएट कॉनटेस्ट जीता था। जबकि 12 साल की उम्र से उन्होंने गाने लिखना शुरू कर दिया था और 13 साल के उम्र से ही उनका म्यूजिक करियर स्टार्ट हो गया था। टेलर ने RCA Records के लिए कई सारे गाने गाए हैं। टेलर को ट्विटर पर 88.9 मिलियन लोग फॉलो करते हैं। वहीं भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 72.5 मिलियन लोग फॉलो करते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password