Mobile Tracking App: चोरों की अब खैर नहीं, स्मार्टफोन स्विच ऑफ होने पर भी ऐसे पकड़े जाएंगे चोर

Mobile Tracking App: चोरों की अब खैर नहीं, स्मार्टफोन स्विच ऑफ होने पर भी ऐसे पकड़े जाएंगे चोर

Mobile Tracking App:

Mobile Tracking App: आज हर किसी के लिए स्मार्टफोन smartphone यानि कि मोबाइल फोन बेहद जरूरी चीज है ऐसे में आपका मोबाइल फोन चोरी हो जाए या गुम जाए तो,भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। लेकिन इन सभी दिक्कतों से अब घबराने की जरूरत नहीं है। यहां तक की फोन चोरी होने के बाद मोबाइल स्विच ऑफ कर दिए जाने पर भी अब घबराने की जरूरत नहीं है। खुशखबरी ये है कि, अब चोरी के बाद फोन को ट्रैक करने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। गूगल Google Play Store एक ऐसा ऐप उपलब्ध करा रहा है जो फोन स्‍व‍िच ऑफ होने के बाद भी फोन की लोकेशन भेजता रहता है. ऐसे में काफी हद तक मुमकिन है कि आपका चोरी हुआ फोन मिल जाए….तो आइए जानते हैं फोन की सुरक्षा देने वाले और चोरों को टेंशन देने वाले इस ऐप के बारे मेें….

कौन सा है एप

दरअसल Google Play Store पर उपलब्ध इस ऐप का नाम Track it EVEN if it is off  है. इसे Hammer Security नाम की कंपनी ने डेवलप किया है. यूजर्स इस मोबाइल ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. बता दें कि इस ऐप को सेटअप करना भी काफी आसान है.

ये भी पढ़ें…Janna Jaroori hai: लिफ्ट का इस्तेमाल करते समय आपकी बेइज्जती न हो,इसलिए जान लीजिए इसके इस फीचर को

कैसे करता है काम ये ऐप

ऐप इन्सटॉल करने के बाद को सेटअप करना होगा और इसके लिए आपको कुछ जरूरी परमिशन देनी होंगी. ऐप का एक फीचर डमी स्विच ऑफ और फ्लाइट मोड का भी है. दरअसल, यह ऐप फोन को स्विच ऑफ करने के बाद भी काम करता रहता है, ऐसे में अगर आपका मोबाइल चोरी हो जाता है और फोन को स्विच ऑफ कर देता है, फिर भी ऐप काम करता रहेगा और आपको लोकेशन भेजता रहेगा.

हैरान कर देने वाले फीचर Mobile Tracking App

आपका फोन चोरी करने वाले चोर की सारी हरकते ये ऐप आपको बताएगा वहीं उस चोर की सेल्‍फी और दूसरी ड‍िटेल्‍स आपके इमरजेंसी नंबर पर समय-समय पर यह ऐप भेजता रहेगा। यह ऐप मोबाइल को आसानी ट्रैक करता है और अगर आप भी एंड्रॉयड फोन यूज करते हैं तो आप भी इस ऐप को अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर सकते हैं, ताकि कभी आपका फोन चोरी हो भी जाए, तो आप उसकी जानकारी या फोन की लोकेशन हासिल कर सकें.

इस ऐप के आने से अब चोरों के  लिए चोरी आसान नहीं होगी वहीं अब मोबाइल निर्माता कंपनियों ने भी इस  मामले पर जनता को सुरक्षित करने के लिए मोबाइल रूट सिस्टम में कई बदलाव किए हैं..जिसके बाद जनता की दोहरी सुरक्षा होने वाली है।

ये भी पढ़िए-

ये भी पढ़ें क्यों शराब पीते वक्त चीयर्स बोलकर गिलास टकराते हैं? पार्टी में जाने से पहले कारण जान लीजिए

ये भी पढ़ें…Janna Jaroori hai: लिफ्ट का इस्तेमाल करते समय आपकी बेइज्जती न हो,इसलिए जान लीजिए इसके इस फीचर को

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password