गुजरात विधानसभा के बाहर प्रदर्शन कर रहे विधायकों पर गिरी गाज, उतारी थी कमीज -

गुजरात विधानसभा के बाहर प्रदर्शन कर रहे विधायकों पर गिरी गाज, उतारी थी कमीज

Gujrat
Share This

गांधीनगर। गुजरात में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को राज्य विधानसभा के प्रवेश द्वार के बाहर अपनी कमीज उतारने वाले कांग्रेस के दो विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। कांग्रेस के दोनों विधायकों ने किसानों को अपर्याप्त बिजली आपूर्ति के मुद्दे पर प्रदर्शन के दौरान अपनी कमीज उतारी।

जानें पूरी खबर

किसानों को पर्याप्त बिजली मुहैया करने में भाजपा सरकार के नाकाम रहने का दावा करते हुए कांग्रेस के कम से कम 15 विधायक विधानसभा भवन के मुख्य प्रवेश द्वार के बाहर करीब 10 मिनट के लिए धरने पर बैठ गये, जिस दौरान विधायक विमल चूड़ास्मा और ललित वसोया ने अपनी कमीज उतार दी। सत्तापक्ष ने प्रश्नकाल के बाद सदन में इस पर आपत्ति जताई, जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष नीमाबेन आचार्या ने कहा कि वह कथित घटना की वीडियो क्लिप देखने के बाद आने वाले दिनों में अपना फैसला सुनाएंगी। यह कथित घटना पूर्वाह्न 10 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होने से कुछ ही देर पहले हुई।

जानें विधायक चूड़ास्मा ने क्या कहा

चूड़ास्मा ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, ‘‘भाजपा सरकार इस बारे में बड़े-बड़े वादे करती है कि किसानों को पर्याप्त बिजली मिल रही है, जबकि सच्चाई यह है कि गुजरात में ज्यादातर किसानों को सिंचाई उद्देश्यों के लिए पर्याप्त बिजली नहीं मिल रही है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ सिंचाई के अभाव में नारियल के पेड़ सहित खड़ी फसलें सूख रही हैं।  हम इस अहम मुद्दे पर सरकार का ध्यान आकृष्ट करने के लिए यहां प्रदर्शन कर रहे हैं। ’’ प्रश्नकाल के बाद, मुख्य सचेतक पंकज देसाई ने  चूड़ास्मा और वसोया के कमीज पहने बगैर प्रदर्शन करने पर आपत्ति जताई और दावा किया कि नियमों के मुताबिक सदन के आसपास इस तरह के किसी प्रदर्शन की अनुमति नहीं है।

आवश्यक कार्रवाई का किया अनुरोध

देसाई ने विधानसभा अध्यक्ष से आवश्यक कार्रवाई करने का अनुरोध किया। देसाई की मांग का समर्थन करते हुए शिक्षा मंत्री जीतू वघानी ने कहा कि कांग्रेस विधायकों को उस द्वार से परिसर में प्रवेश करने वाली महिला पुलिसकर्मियों, विधायकों और सरकारी अधिकारियों के सामने अपनी कमीज उतारने से बचना चाहिए था।  वहीं, कांग्रेस विधायक अमित चावड़ा ने पार्टी के दोनों विधायकों का बचाव करते हुए दावा किया कि भाजपा ने अतीत में खुद के फायदे के लिए विधानसभा परिसर का इस्तेमाल किया था।  वहीं, भाजपा विधायक प्रदीपसिंह जडेजा ने कांग्रेस के प्रदर्शन पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि यदि इन विधायकों के खिलाफ अभी कार्रवाई नहीं की जाती है तो ‘‘वे भविष्य में सदन में इसी तरह का प्रदर्शन करेंगे।’’

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password