MLA Rambai : विधायक के घर JCB लेकर पहुंची प्रशासन की टीम, पुलिस अधिकारी समेत कई लोग मौजूद

MLA Rambai

दमोह। मध्य प्रदेश के पथरिया से BSP विधायक रामबाई MLA Rambai के घर आज प्रशासन MLA Rambai house Administration reached की टीम जेसीबी लेकर पहुंची। बताया जा रहा है कि प्रशासन की टीम विधायक रामबाई के निवास पर शाम करीब 4 बजे पहुची। जिसमें पुलिस अधिकारी, तहसीलदार, आरआई और पटवारी के साथ भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद था। जानकारी के अनुसार टीम ​यहां पर अतिक्रमण हटाने पूरे दल-बल के साथ जेसीबी लेकर पहुंची और बाउंड्रीवाल तोड़ने की कार्रवाई की।

गिरफ्तारी की आधिकारिक पुष्टि नहीं
उधर सोशल मीडिया पर आज सुबह से BSP विधायक रामबाई के पति गोविंद सिंह की गिरफ्तारी की खबरें आ रही है,लेकिन किसी भी अधिकारी ने इस बात की पुष्टि नहीं की। हालांकि STF ने गोविंद सिंह की गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही है। ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही STF को सफलता मिल सकती है।

 

30 हजार का इनाम घोषित
पथरिया विधायक रामबाई के MLA Rambai Husband Murder Case: Police and STF teams working day and night for arrest of MLA husband पति के खिलाफ पुलिस ने इनाम घोषित किया है। विधायक रामबाई के पति गोविंद सिंह पर पुलिस ने 30 हजार का इनाम घोषित किया ​है। आईजी अनिल शर्मा ने 30 हजार का इनाम घोषित करने की जानकारी दी है। सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद मध्य प्रदेश पुलिस हरकत में आई है। बता दें कि कांग्रेस नेता देवेंद्र चौरसिया की हत्या के मामले में रामबाई के पति गोविंद सिंह ठाकुर फरार हैं उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस और STF की टीम दिन रात मशक्कत कर रही है।

गिरफ्तारी के लिए इनाम घोषित किया गया

वहीं दूसरी तरफ सागर रेंज के आईजी अनिल शर्मा ने विधायक पति के ऊपर तीस हजार का इनाम घोषित कर दिया है। सरकार के आदेश के बाद ADG STF प्रभारी विपिन माहेश्वरी ने दमोह पहुंच कर 5 टीमों का गठन किया है। सभी टीमों ने अलग-अलग ठिकानों पर दबिश देते हुए 25 लोगों से पूछताछ भी की है। इधर, सुप्रीम कोर्ट ने मामले में राज्य सरकार को फटकार लगाई, जिसके बाद आरोपी की गिरफ्तारी के लिए इनाम घोषित किया गया।

ये है मामला
सुप्रीम कोर्ट द्वारा प्रदेश के हटा में बहुचर्चित कांग्रेस नेता देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड पर सुनवाई की जा रही थी। इस हत्याकांड में विधायक रामबाई के पति गोविंद सिंह की गिरफ्तारी अभी तक नहीं हो पाई है। इसको लेकर देवेंद्र चौरसिया के बेटे ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। इस केस पर पूर्व में सुनवाई करते हुए कोर्ट ने गोविंद सिंह की गिरफ्तारी के आदेश डीजीपी मप्र को दिए थे। इसके बाद भी गोविंद सिंह की गिरफ्तारी नहीं की गई है।

इसको लेकर कोर्ट ने फटकार लगाते हुए कहा कि जस्टिस एमआर शाह ने विधायक रामबाई के पति गोविंद सिंह की गिरफ्तारी न होने पर प्रदेश में जंगलराज होने की बात कहते हुए यहां तक कह दिया कि प्रदेश सरकार को ये मान लेना चाहिए कि वो संविधान के हिसाब से प्रदेश को नहीं चला पा रही है। पुलिस हत्या के आरोपी विधायक पति को अभी तक गिरफ्तार नहीं कर सकी है।

दो साल पहले हुई थी हत्या…
बता दें कि कांग्रेस नेता देवेंद्र चौरसिया की हत्या 2019 में मार्च महीने में हुई थी। यहां 3-4 कारों में लोग भरकर आए और देवेंद्र चौरसिया को मौत के घाट उतार दिया था। इस केस में दमोह जिले की पथरिया सीट से विधायक रामबाई के पति गोविंद सिंह और उनके देवर का नाम भी सामने आया था। हालांकि अभी तक पुलिस दोनों को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। इसी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को फटकार लगाई है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password