MCU Rewa Campus : 40 करोड़ रूपये की लागत से बनेगा माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय का परिसर, विधायक ने किया निरीक्षण

MCU Rewa Campus

रीवा। पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ल के प्रयासों से माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय परिसर रीवा MCU Rewa Campus  का पूर्व में स्वीकृत 40 करोड़ रूपये की लागत से भवन का निर्माण कराया जाएगा। विधायक राजेंद्र शुक्ल ने आज विश्वविद्यालय परिसर का भ्रमण कर निर्माणाधीन कार्य का अवलोकन किया।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2017 में माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय रीवा परिसर के लिए 40 करोड़ रूपये की स्वीकृति दी गई थी। लेकिन वर्ष 2018.19 में तत्कालीन सरकार द्वारा इसकी लागत को घटाकर 18 करोड़ रूपये कर दिया गया था। जिसके कारण निर्माण कार्य में अवरोध आ गया तथा भवन निर्माण का कार्य बहुत ही धीमी गति से हो रहा था।

विधायक राजेंद्र शुक्ल के प्रयासों से पुनः मौजूदा शासनकाल में इसकी लागत को पुनः 40 करोड़ रूपये की स्वीकृति देने का अनुरोध मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से किया गया। मुख्यमंत्री ने सह्मदयता पूर्वक उक्त प्रस्ताव को मंजूर कर लिया तथा गत दिवस इस प्रस्ताव को उनके द्वारा स्वीकृति भी दे दी गई है। अब रीवा में बनने वाला पत्रकारिता विश्वविद्यालय पूर्व की स्वीकृति राशि 40 करोड़ रुपए की लागत से ही निर्मित कराया जाएगा। जिसमें पत्रकारिता एवं जनसंचार के पाठ्यक्रमों के लिए छात्रों को अध्ययन हेतु कक्ष के साथ ही ऑडिटोरियम लैब एवं अन्य महत्वपूर्ण आवश्यकताओं की पूर्ति संभव हो सकेगी।

विधायक राजेंद्र शुक्ल ने आज अपने भ्रमण के दौरान निर्माणाधीन कार्य को पूरी गुणवत्ता के साथ शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह भव्य भवन रीवा की शान होगा जहां पत्रकारिता एवं जनसंचार का अध्ययन करने वाले छात्रों को सर्व सुविधा युक्त विश्वविद्यालय परिसर उपलब्ध रहेगा।

विधायक राजेंद्र शुक्ल ने निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि शीघ्र इसका निर्माण पूरा कराएं ताकि जैसे ही कक्षाओं का संचालन प्रारंभ हो तो इसी परिसर में अध्ययन एवं अध्यापन का कार्य संचालित होने लगे। इस दौरान कलेक्टर इलैयाराजा टीए, हाउसिंग बोर्ड के कार्यपालन यंत्री अनुज प्रताप सिंह सहित निर्माण एजेंसी पलिया कंस्ट्रक्शन के शीतल शर्मा एवं दीपक शर्मा उपस्थित रहे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password