Congress MLA Arif Masood: खतरे में विधायक आरिफ मसूद की विधायकी! आज कोर्ट में होगी सुनवाई

pc- twitter (@arifmasoodbpl)

भोपाल। राजधानी भोपाल की मध्य विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद की विधायकी पर खतरा मंडरा रहा है। इसकी वयह यह है कि आज मप्र हाईकोर्ट में सांसद-विधायकों के खिलाफ लंबित प्रकरणों की प्रगति के संबंध में रजिस्ट्रार जनरल की जो रिपोर्ट पेश की गई है, उस पर सुनवाई होनी है। जानकारी के मुताबिक इस स्टेटस रिपोर्ट में सबसे अधिक शिकायतें आरिफमसूद के खिलाफ हैं। वहीं गृह विभाग भी मसूद के संबंध में अपनी रिपोर्ट पेश करने वाला है।

इस कारण मसूद की परेशानियां बढ़ सकती हैं। बता दें कि पिछले महीने मप्र हाईकोर्ट में वर्तमान और पूर्व सांसदों और विधायकों के खिलाफ लंबित प्रकरणों की प्रगति के संबंध में रजिस्ट्रार जनरल ने रिपोर्ट पेश की थी। इसमें बताया गया था कि कुल 192 प्रकरण अभी भी लंबित हैं। इस मामलेपर मुख्य न्यायाधीश मोहम्मद रफीक की अध्यक्षता वाली युगलपीठ स्टेटस रिपोर्ट को रिकॉर्ड पर लेते हुए मामले की सुनावई 9 मार्च को निर्धारित की थी। अब आज इस मामले पर सुनवाई की जानी है। सूत्रों के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट की दिशा निर्देशों के तहत हाईकोर्ट भी इस विषय में गंभीर है।

मसूद के खिलाफ दर्ज हैं गंभीर मामले
बता दें कि कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के खिलाफ 1996 से लेकर 2020 तक 34 केस दर्ज हैं। मसूद के खिलाफ कई केस सामान्य धाराओं की जगह संगीन धाराएं दर्ज हैं। मसूद के खिलाफ हत्या और बलवा जैसे मामले भी लंबित हैं। मसूद ने चुनाव आयोग को भी अपने आपराधिक मामलों की जानकारी गलत दी थी। मसूद ने अपने खिलाफ एक आपराधिक मामला दर्ज बताया था। जबकि मसूद के खिलाफ 34 केस दर्ज हैं। बता दें कि मसूद पर हत्या, बलवा, घातक हथियार, दंगों से संबंधित आरोप सहित कई गंभी मामले दर्ज हैं। अब आज इस पर सुनवाई हो रही है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password