मिट्टी धंसने से 4 बच्चों की मौत, 4-4 लाख की आर्थिक सहायता की घोषणा

भोपाल। राजधानी के सुखी सेवनिया ( bhopal to sukhi sewaniya  )के ग्राम बरखेड़ी में मिट्टी धंसने से 4 बच्चों के  (4 child deaths ) मौत की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि इस हादसे में 4 बच्चों की मौके पर मौत ​हो गई है जबकि कुछ बच्चों के मिट्टी में दबे होने की आशंका है। जानकारी के अनुसार ग्राम बरखेड़ी के 7 बच्चे मिट्टी खोदने गए थे उसी दौरान हादसा हो गया जिसमें 6 बच्चे दब गए। इस हादसे में 2 बच्चों की हालात नाज़ुक बताई जा रही है। सभी बच्चे 12 से 14 साल की उम्र के थे। घायल बच्चों को उपचार हेतु हमीदिया अस्पताल पहुंचाया गया। थाना प्रभारी सहित गांव में पुलिस बल मौजूद है। हालांकि इस हादसे में कितने बच्चों की मौत हुई इस बार में अभी तक पुलिस का कोई अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

6 बच्चे मौके पर मिट्टी में दब गए थे
भोपाल पुलिस पीआरओ के द्वारा जारी सूचना के अनुसार आज थाना सुखीसेवनिया अंतर्गत ग्राम बरखेड़ी के निकट सरकारी नाले के किनारे 5 से 12 साल उम्र के 7 बच्चे सुबह ​पीली मिट्टी खुदाई कर रहे थे, इसी दौरान करीब 10 बजे नाले की मिट्टी धंसने से 6 बच्चे मौके पर मिट्टी में दब गए थे। ग्राम बरखेड़ी निवासी पप्पू सिसोदिया की सूचना पर तत्काल सुखीसेवनिया थाना प्रभारी स्टॉफ के मौके पर पहुंचे एवं 108 की मदद से 6 बच्चों को इलाज के लिए हमीदिया अस्पताल भेजा गया, जिसमें से 7 से 9 साल उम्र की 3 बच्ची एवं 1 बच्चे समेत कुल 4 बच्चों ने रास्ते मे ही दम तोड़ दिया एवं 2 बच्चों का हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मरने वालों में तीन लड़कियां और एक लड़का
मिट्टी धंसने से 4 बच्चों की मौत,2 की हालात नाज़ुक, 4-4 लाख की आर्थिक सहायता की घोषणा सूखी सेवनिया इलाके के ग्राम बरखेड़ी में सोमवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। यहां मिट्टी खोदने गए चार बच्चों की मिट्टी धंसकने से मौत हो गई। मरने वालों में तीन लड़कियां और एक लड़का है। इनमें मनोज, आशा, शीला और कविता शामिल है। इधर, परिवार वाले बच्चों का पोस्टमार्टम नहीं कराना चाहते हैं। रोहित और विक्रम नामक बच्चे अस्पातल में भर्ती है।

4-4 लाखों रुपए की आर्थिक सहायता
इस हादसे के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में मिट्टी खोदने पर भोपाल कलेक्टर ने रोक लगा दी है। वहीं मृत बच्चों के परिजनों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 4-4 लाखों रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की है।

रामेश्वर शर्मा ने किया ट्वीट
प्रोटेम ​स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने ट्वीट कर कहा कि हुज़ूर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम बरखेड़ी अब्दुल्ला में मिट्टी धंसने से हुई चार बच्चों की मृत्यु का समाचार अत्यंत ही पीड़ा दायक है। मेरी संवेदनाएं परिवार जनों के साथ है। ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें ।घटना अत्यंत ही हृदय विदारक है यह सभी बच्चे दिवाली पर अपने घर को चमकाने के लिए मिट्टी खोदने गए थे । इस पूरी घटना के संबंध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से चर्चा उपरांत मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी ।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password