Mission Mode for Government Jobs: केंद्र सरकार ने शुरू की तैयारी, रिक्तियों को भरने के लिए उठाए कदम

Mission Mode for Government Jobs: केंद्र सरकार ने शुरू की तैयारी, रिक्तियों को भरने के लिए उठाए कदम

नयी दिल्ली। Mission Mode for Government Jobs केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि उसने अगले डेढ़ साल में केंद्र सरकार के सभी विभागों में 10 लाख लोगों की भर्ती करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशों के अनुरूप अपने विभिन्न विभागों में रिक्त पदों को ‘मिशन मोड’ में भरने के लिए कदम उठाने शुरू कर दिए हैं।

आज आया नया आदेश 

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने कहा कि सभी सरकारी विभागों एवं मंत्रालयों में मानव संसाधन की स्थिति की समीक्षा के बाद प्रधानमंत्री का यह निर्देश आया है। गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘डेढ़ साल की अवधि में भारत सरकार के सभी विभागों और मंत्रालयों में 10 लाख भर्तियां करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश के अनुरूप, गृह मंत्रालय ने ‘मिशन मोड’ में रिक्तियों को भरने के लिए कदम उठाए हैं।’’ बेरोजगारी के मसले पर विपक्ष की ओर से सरकार की लगातार की जा रही आलोचना के बीच केंद्र का यह फैसला आया है।

युवाओं केे उत्साह को भरेगी योजना

कार्मिक राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने एक महत्वपूर्ण जन-केंद्रित निर्णय लिया है, जो रोजगार परिदृश्य को और मजबूत करेगा तथा भारत के युवाओं के लिए उत्साह लाएगा। सिंह ने ट्वीट कर कहा, ‘‘प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का एक महत्वपूर्ण जन-केंद्रित निर्णय जो रोजगार परिदृश्य को और मजबूत करेगा और भारत के युवाओं के लिए बहुत उत्साह लाएगा। सरकार द्वारा अगले 1.5 वर्षों में ‘मिशन मोड’ में 10 लाख लोगों को रोजगार।’’

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password