Miss India Worldwide 2022: भारत के बाहर सौंदर्य प्रतियोगिता में खुशी पटेल ने जीता खिताब

Miss India Worldwide 2022: भारत के बाहर सौंदर्य प्रतियोगिता में खुशी पटेल ने जीता खिताब, जानें खबर

वाशिंगटन।  Miss India Worldwide 2022 ब्रिटेन की बायोमेडिकल छात्रा खुशी पटेल (Khushi patel) को सौंदर्य प्रतियोगिता मिस इंडिया वर्ल्डवाइड 2022 का विजेता घोषित किया गया है। यह भारत के बाहर सबसे लंबे समय से आयोजित हो रही सौंदर्य प्रतियोगिता है।

जानें प्रतिस्पर्धा की जानकारी

शुक्रवार रात अमेरिका की वैदेही डोंगरे को ‘प्रथम उपविजेता’ घोषित किया गया, जबकि श्रुतिका माने को ‘द्वितीय उपविजेता’ घोषित किया गया। सौंदर्य प्रतियोगिता में शीर्ष 12 प्रतियोगी विश्व स्तर पर विभिन्न अन्य प्रतियोगिताओं की विजेता थीं। पटेल बायोमेडिकल साइंस की छात्रा हैं। उन्होंने कहा कि वह मिस इंडिया वर्ल्डवाइड 2022 प्रतियोगिता जीतकर खुश हैं। मॉडल कपड़ों की दुकान की भी मालिक है। वह अगले एक साल में बहुत सारे परमार्थ कार्यक्रम करने और तीसरी दुनिया के देशों की मदद करने की योजना बना रही हैं।

इसे मिला मिस टीन इंडिया वर्ल्डवाइड का खिताब

इंडिया फेस्टिवल कमेटी (आईएफसी) के अनुसार, गुयाना की रोशनी रजाक को ‘मिस टीन इंडिया वर्ल्डवाइड 2022’ घोषित किया गया। आईएफसी के अनुसार, अमेरिका की नव्या पेंगोल ‘प्रथम उपविजेता’ रहीं, जबकि सूरीनाम की चिक्विता मलाहा ‘द्वितीय उपविजेता’ रहीं। आईएफसी पिछले 29 साल से यह प्रतियोगिता आयोजित कर रहा है। इस साल की सौंदर्य प्रतियोगिता तीन साल के अंतराल के बाद आयोजित की गई थी, जिसका आखिरी आयोजन सितंबर 2019 में मुंबई के लीला होटल में हुआ था। आईएफसी के अध्यक्ष धर्मात्मा सरन ने कहा, ‘‘महामारी ने हमारे सोचने और जीने के तरीके को बदल दिया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password