Minister usha thakur : संस्कृति मंत्री का बयान, 'उच्च कोटि के दलाल सुनियोजित तरीके से चला रहे किसान आंदोलन'



Minister usha thakur : संस्कृति मंत्री का बयान, ‘उच्च कोटि के दलाल सुनियोजित तरीके से चला रहे किसान आंदोलन’

भोपाल। पर्यटन-संस्कृति और आध्यात्म विभाग मंत्री उषा ठाकुर (Minister Usha Thakur) सरकार का बचाव करती हुई दिखी। मंत्री उषा ठाकुर Minister usha thakur ने इंदौर में मीडिया से बात करते हुए कहा कि पंजाब और हरियाणा में उच्च कोटि के दलाल सुनियोजित तरीके से किसान आंदोलन को चला रहे हैं। इसमें वामपंथी सोच और ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ समाहित हो गई और किसानों की परिस्थिति का फायदा उठाने की कोशिश की जा रही है। इसमें ये गैंग कभी कामयाब नहीं होगी। उषा ठाकुर ने कहा कि झूठ का षड्यंत्र ज्यादा दिन तक नहीं चलेगा।

संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने कहा कि भाजपा पूरे प्रदेश में कृषि कानून को भ्रम को दूर करने के लिए जन जागरूकता अभियान चला रही है। मंत्री उषा ठाकुर ने कहा कि बीजेपी के इस अभियान के आज से दो दिनों के लिए भोपाल ,इंदौर समेत कई जगहों पर किसान सम्मेलन
कर रही है।

शहरों के नाम बदलने को लेकर बोली मंत्री
संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर मध्यप्रदेश में शहरों के नाम बदलने की उठ रही मांग को लेकर बड़ा बयान दिया है। ठाकुर का कहना है कि यहां तो लोग प्रमाण और तथ्यों के आधार पर नाम बदलने की मांग कर रहे हैं। वर्ग विशेष के लोग तो जिस मोहल्ले में रहते हैं, वहां का नाम खुद ही बदल लेते हैं, वे किसी से इसके बारे में पूछना भी जरूरी नहीं समझते। मंत्री ठाकुर ने शहरों और इलाकों के नाम बदलने को लेकर कहा कि यह पुनर्जागरण है। तथ्य, प्रमाण और संविधान के आधार पर कोई परिवर्तन होते हैं तो वे होने ही चाहिए। आजाद भारत की स्थितियां आजाद भारत जैसी दिखाई देनी ही चाहिए।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password