Gwalior News: मंत्री तोमर ने दिया आश्वासन, बोले- ग्वालियर में नहीं होगी ऑक्सीजन की कमी, एयरलिफ्ट कर लाएंगे सिलेंडर

ग्वालियर। पूरा देश इस समय कोरोना महामारी के संकट का सामना कर रहा है। देश के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। प्रदेश के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन का संकट बना हुआ है। हाल ही में ग्वालियर में ऑक्सीजन की कमी के कारण एक मरीज की मौत हो गई थी। इसके बाद ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने आश्वासन दिया है। तोमर ने कहा कि ग्वालियर में ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी जाएगी।

तोमर ने कहा कि ग्वालियर में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन सप्लाई की जाएगी। एक टैंकर यहां पहुंच चुका है। जरूरत पड़ने पर और भी ऑक्सीजन की व्यवस्था की जाएगी। तोमर ने कहा कि एक टैंकर झारखंड से एयरलिफ्ट कर लाया जाएगा। वहीं राजधानी दिल्ली में शनिवार को लगातार पांचवे दिन भी ऑक्सीजन की किल्लत झेलनी पड़ रही है।

ऑक्सीजन ने मचाया हाहाकार
इतना ही नहीं शनिवार को यहां भर्ती 20 मरीजों ने ऑक्सीजन संकट के चलते दम तोड़ दिया। राजधानी दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में यह घटना हुई है। इस बारे में अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि अस्पताल में 200 मरीज भर्ती हैं। इनमें से 80 प्रतिशत मरीज ऑक्सीजन पर हैं। साथ ही 35 मरीज आईसीयू में भर्ती हैं। अस्पताल प्रबंधन का कहना है ऑक्सीजन का प्रेसर कम होने के कारण यहां भर्ती मरीजों ने दम तोड़ दिया है।

इतना ही नहीं अस्पताल में सिर्फ आधे घंटे की ही ऑक्सीजन बची है। अस्पताल प्रबंधन ने कहा कि हमें मरीजों के लिए 3600 लीटर ऑक्सीजन की जरूरत थी। लेकिन रात 12 बजे तक हमें 1500 लीटर की ही आपूर्ति की गई। बता दें कि दिल्ली में ऑक्सीजन की किल्लत सामने आ रही है। ऐसे में मरीजों की जान खतरे में है। कई अस्पताल यह बात पहले भी बता चुके हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password