Minister Pradhuman Singh Tomar : एक बल्ब का बिल आया 13 हजार, बिजली कंपनी के अधिकारियों को लेकर महिला के घर पहुंचे ऊर्जा मंत्री

भोपाल। अपनी अलग कार्यशैली के लिए पहचाने जाने वाले मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर Minister Pradhuman Singh Tomar लगातार एक्शन में हैं। एक और मामला राजधानी भोपाल से सामने आया है।

जहां एक महिला अपनी समस्या लेकर रोते हुए सीधे मंत्री तोमर के आवास पहुंच गई। उसकी शिकायत थी कि उसके घर में ना टीवी है, ना फ्रिज, लेकिन इसके बाद भी उसे 13 हजार 731 रुपए का बिल थमा दिया गया। गरीब महिला की बात सुनकर प्रद्युम्न सिंह तोमर बिजली कंपनी के अधिकारियों को लेकर सीधे महिला की झुग्गी पहुंच गए। महिला के घर में सिर्फ एक बल्ब था। जिसके बाद उन्होंने अधिकारियों से पूछा कि आखिर कैसे महिला को 13 हजार का बिल थमाया गया। वहीं लापरवाही मिलने पर मंत्री तोमर ने अधिकारियों को फटकार लगाई और महिला का बिल कम कराया। बाद में महिला का बिल सिर्फ 212 रुपए ही निकला।

 

समस्याओं के निराकरण के लिये इधर.उधर नहीं भटकना पड़े

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने शिवाजी नगर स्थित उनके निवास में आईं निर्मला बाई की समस्या को गंभीरता से सुना और तुरंत उनके घर भीमनगर झुग्गी नं 92 में पहुंचकर स्थिति की जानकारी ली। ऊर्जा मंत्री ने निर्मला बाई के बिजली बिल को तुरन्त सुधरवा कर 212 रूपये का संशोधित बिल जारी करवाया। निर्मला बाई ने ऊर्जा मंत्री को बताया था कि उनके घर में दो माह पहले ही नया बिजली मीटर लगाया गया था। मेरे घर में टीवी, फ्रीज का उपयोग नहीं किया जाता है। इसके बाद भी बिल कई गुना ज्यादा आया है। ऊर्जा मंत्री तोमर ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि बिजली बिल से संबंधित शिकायतों का त्वरित निराकरण करें। बिजली उपभोक्ताओं को समस्याओं के निराकरण के लिये इधर.उधर नहीं भटकना पड़े।

ये बिल किसने जारी किया

अरेरा हिल्स के मंत्रालय के पास भीमनगर बस्ती में रहने वालीं निर्मला बाई के यहां मंत्री पहुंचे और कहा यह गलती किसकी है। पता करें। ये बिल किसने जारी किया। ऐसी शिकायतों से जनता के बीच में विभाग की छवि खराब होती है। बिजली कंपनी डीजीएम साउथ डिवीजन पंकज यादव का कहना है कि मीटर की नहीं बल्कि मीटर रीडर की गलती है। इसके अलावा और कहां क्या कमी रही। यह जांच की जा रही है। जिसकी गलती हाेगीए उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password