मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने कहा, व्यापारियों और दुकानदारों को पालन करना होगा “रूल ऑफ़ सिक्स”

नीमच: सूक्ष्म, लघु मध्यम उद्यम तथा विज्ञान और प्रौद्योगिकी एवं नीमच जिले के कोविड नियंत्रण के लिए प्रभारी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने रविवार को जावद, अठाना, नयागांव, सरवानिया महाराज तथा मोरवन, डीकेन, रतनगढ़ एवं सिंगोली में व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियों से चर्चा की।

व्यापारियों की बैठक में मंत्री सखलेचा ने कहा कि अनलॉक की प्रक्रिया धीरे-धीरे प्रारंभ की जा रही है। सभी व्यापारी दुकानदार और फल व सब्जी विक्रेता अपना कोविड टेस्ट अवश्य करवा लें। प्रशासन द्वारा विभिन्न स्थानों पर विशेष शिविर सोमवार को लगाया जा रहा है, जिसमें व्यापारियों की कोविड जांच निशुल्क की जाएगी। व्यापारियों को दुकान व्यवसाय का संचालन करते समय नेगेटिव कोविड जांच रिपोर्ट होना अनिवार्य है।

मंत्री सखलेचा ने व्यापारियों से चर्चा करते हुए कहा कि शासन की गाइडलाइन के अनुसार किसी भी दुकान संस्थान या प्रतिष्ठान पर एक समय में 6 से अधिक लोग एकत्रित नहीं हो सकेंगे। उन्होंने कहा कि खाद, बीज, कृषि उपकरण, मेडिकल दुकानों, किराना दुकानों को सप्ताह में 6 दिन खोलने की अनुमति रहेगी, अन्य दुकानों और प्रतिष्ठानों को 50% की सीमा में खोला जा सकेगा। होटल, चाय-नाश्ता की दुकानों पर बाहर बेंच लगाकर लोगों को बैठाना पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा, पार्सल की सुविधा उपलब्ध कराई जा सकेगी।

बैठक में मंत्री सखलेचा ने कहा कि कोविड से ठीक हो चुके लोग भी पुन: अपनी जांच करवाएं। उन्होंने सभी व्यापारियों से चर्चा में कहा कि वे 50% बाजार खोलने के संबंध में गाइडलाइन अनुसार आपसी सहमति बनाकर एसडीएम को उपलब्ध करवाएं, ताकि एसडीएम पृथक से आदेश जारी कर सके।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password