Minister Kamal Patel: किसान आंदोलनकारियों की सद्बुद्धि के लिए उपवास करेंगे कृषि मंत्री, आंदोलन को खत्म करने की मांग

भोपाल। मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल Minister Kamal Patel एकदिवसीय उपवास रखने जा रहे हैं। कृषि मंत्री 4 फरवरी को हंडिया के नर्मदा तट स्थित नाभि कुंड पर उपवास करेंगे। नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान संगठनों और आंदोलन को समर्थन दे रहे राजनीतिक संगठनों को सदबुद्धि देने की प्रार्थना के लिए कमल पटेल उपवास रखेंगे।

कृषि मंत्री ने आंदोलनकारियों और आंदोलन को समर्थन दे रहे राजनीतिक संगठनों से आंदोलन वापस लेने की अपील की है। कृषि मंत्री का कहना है कि आंदोलन खत्म होना चाहिए, ताकि किसानों को सक्षम और आत्मनिर्भर बनाया जा सके।

हजारों किसानों के साथ एक दिन का उपवास करेंगे

कृषि मंत्री कमल पटेल ने अपील की है कि पंजाब, हरियाणा के किसान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लाए गए तीन महत्वपूर्ण किसान कानूनों का विरोध वापस ले ले और अपना आंदोलन समाप्त करें। कमल पटेल ने कहा है कि भगवान आंदोलित किसानों को सद्बुद्धि दे। इस प्रार्थना को लेकर वे 4 फरवरी 2021 को अपने गृह जिले हरदा में हजारों किसानों के साथ एक दिन का उपवास करेंगे।

विपक्ष के नेता अपनी राजनैतिक रोटियां सेंक रहे

कार्यक्रम में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि किसान आंदोलन के नाम पर विपक्ष के नेता अपनी राजनैतिक रोटियां सेंक रहे हैं और किसानों को गुमराह कर रहे हैं। किसान अब और गुमराह न हों तथा इस बात को समझें कि प्रधानमंत्री द्वारा लाए गए तीनों किसान कानून देश के करोड़ों किसानों को मजबूत बनाएगा और किसान परिवारों का भविष्य इन तीनों कानून से संवेरगा। यह बात किसानों को अच्छी तरह समझ में आ जाए। इसलिए कमल पटेल ने कहा कि वे नर्मदा मैया से प्रार्थना करते हुए 1 दिन का उपवास कर रहे हैं और किसानों से अपील करते हैं कि वे अपना आंदोलन देश हित में वापस ले लें और ग्रामीण विकास की अवधारणा को साकार करें।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password