राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कोरबा में रखी विद्यालय के नवीन भवन की आधारशिला

Minister Jaisingh

रायपुर। कोरबा पुराना शहर स्थित सबसे पुराना और पहला शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय (आदिवासी विकास विभाग) छत्तीसगढ़ प्रदेश में नम्बर-1 शासकीय विद्यालय होगा। इस विद्यालय को सर्वसुविधायुक्त बनाया जाएगा जिसके निर्माण पर 06 करोड़ 61 लाख रूपये की लागत का अनुमान है। इस विद्यालय भवन को विद्याार्थियों की आवश्यकताओं के अनुरूप और अधिक सर्वसुविधायुक्त बनाने के लिए आगे जो भी संभव होगा किया जाएगा तथा आवश्यकता पड़ने पर अतिरिक्त राशि की स्वीकृत भी की जाएगी। कोरबा में शिक्षा, स्वास्थ्य, चिकित्सा, सड़क, पानी, बिजली पर व्यापक रूप से कार्य किए गए हैं।

उक्त बातें राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने आज शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कोरबा के नवीन भवन के शिलान्यास अवसर पर कही। इस अवसर पर महापौर राजकिशोर प्रसाद तथा सभापति श्यामसुंदर सोनी भी उपस्थित थे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजस्व मंत्री अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि मुझे आज इस बात की अत्यंत प्रसन्नता हो रही है कि मैंने जिस विद्यालय में जमीन पर बैठ कर शिक्षा ग्रहण की है, अब उसी विद्यालय के भव्य एवं सर्वसुविधायुक्त भवन की आधारशिला मेरे हाथों रखी जा रही है। मैं आश्वस्त करता हूॅं कि यह विद्यालय प्रदेश के शासकीय विद्यालयों में नम्बर-1 का विद्यालय होगा। इसे नम्बर-1 बनाने में जो भी संभव हो सकेगा, वह अवश्य किया जाएगा। राजस्व मंत्री अग्रवाल ने आगे कहा कि मेरा प्रमुख उद्देश्य है कि ऊर्जानगरी कोरबा को शिक्षा, स्वास्थ्य, चिकित्सा, सड़क, पानी, बिजली व खेल आदि सुविधाओं से पूर्ण रूप से सम्पन्न बना सकॅूं, इस दिशा में तेजी से काम हो रहा है। उन्होने आगे कहा कि कोरबा में मेडिकल कालेज की स्थापना की गई, जिसका शुभारंभ प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के द्वारा किया जा चुका है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password