Mantri Bhupendra Sing :  चार इमली में स्थित आवास पर बोले मंत्री भूपेंद्र सिंह, कहा इस बजट में समाज के हर वर्ग का रखा गया ख्याल

minister bhupendra singh : इस बजट में समाज के हर वर्ग का रखा गया ख्याल

भोपाल। आम बजट पर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह Mantri Bhupendra Sing  की ने कहा कि यह बजट minister bhupendra singh  बहुत ही अच्छा हैभोपाल।  इस बजट में समाज के हर वर्ग का ख्याल रखा गया है विशेष रूप से गरीब, किसान और युवा वर्ग को ध्यान में रखकर यह बजट में बनाया गया है.। हर गरीब के पास मकान हो इसके लिए वर्ष 2022-23 में 80 लाख मकान बनाने का बजट में प्रावधान किया गया है। हर घर जल योजना के तहत साफ पीने का पानी पहुंचाने के लिए 60 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है।

नदी जोड़ो योजना के अंतर्गत केन बेतवा योजना के लिए 44 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान इस बजट में किया गया है थ्री टियर शहरों के विकास के लिए मेगा सिटी बनाने का प्लान तैयार करने का प्रावधान बजट में किया गया है। बिचौलियों से किसानों को बचाने के लिए MSP अब सीधे उनके खाते में जाएगी। किसानों को इससे लाभ मिलेगा। युवाओं के लिए 60 लाख नई नौकरियों का ऐलान इस बजट में किया गया है। जिससे तेजी से देश का विकास होगा। नई ट्रेन चलाने का प्रावधान इस बजट में किया गया है। समन्वित और विकास की दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण बजट है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password