Minister Amit Shah In Bhopal Live : प्रदेश के भोपाल में बनेगी नेशनल फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी

भोपाल। मध्यप्रदेश में भोपाल Minister Amit Shah In Bhopal Live में नेशनल फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी बनाई जाएगी। इस बात का ऐलान गृहमंत्री अमित शाह ने CAPT में आयोजित कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि अब अंग्रेजों की डंडा मार पुलिस नहीं चलेगी, नॉलेज, सबूत और तर्कपूर्ण पुलिसिंग जरूरी है। पुलिस को अपराधियों से दो कदम आगे रहना होगा, इसके लिए टेक्नोलॉजी बहुत जरूरी है। कॉन्स्टेबल और हेड कॉन्स्टेबल को भी टेक्नो फ्रेंडली होना होगा।

CAPT में क्या कहा —
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि पुलिस का मानवीय चेहरा अब जनता के सामने आ गया है। पुलिस को अपराधियों से दो कदम आगे रहना है, इसके लिए टेक्नोलॉजी बहुत जरूरी है। कॉन्स्टेबल और हेड कॉन्स्टेबल को भी टेक्नो फ्रेंडली होना होगा।

अमित शाह की मुख्य बातें —
कुछ राज्य मिलकर CAPT जैसी मीटिंग्स के जरिए अपने क्षेत्र की समस्याओं पर चर्चा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि अपराध के लिए समान नीति बनाई जा सकती है। देशभर के सामने चुनौतियां हैं, जैसे- ड्रग्स, हवाला, साइबर फ्रॉड, इन चैलेंज्स पर भी विचार-विमर्श किया जा सकता है। डाटा नया विज्ञान है और बिग डाटा में सभी समस्याओं का समाधान है, इसे देशभर की पुलिस को अपनाना चाहिए। अब अंग्रेजों की डंडा मार पुलिस नहीं चलेगी, अब नॉलेज, सबूत और तर्कपूर्ण पुलिसिंग जरूरी हो गई है।

खबर एक नजर —
थोड़ी देर में सीएम हाउस पहुंचेंगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह
सीएम हाउस में नेताओं और मंत्रियों के साथ करेंगे लंच
सीएम शिवराज सिंह चौहान भी साथ में रहेंगे मौजूद
केंद्रीय मंत्रियों का सीएम हाउस पहुंचने का सिलसिला शुरू
केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल पहुंचे सीएम हाउस
प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी पहुंचे सीएम हाउस
सांसद राकेश सिंह भी पहुंचे सीएम हाउस

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password