Milk Price Hike : महंगाई का बड़ा झटका, फिर महंगा हुआ दूध, अब देने होंगे इतने ज्यादा रुपये, देखें नई रेट लिस्ट

Milk Price Hike : महंगाई का बड़ा झटका, फिर महंगा हुआ दूध, अब देने होंगे इतने ज्यादा रुपये, देखें नई रेट लिस्ट

Milk Price Hike: लोगों को एक बार फिर महंगाई का sudha milk तगड़ा झटका लगा है। bihar news जी हां एमपी में बाद अब बिहार में भी दूध के दामों में इजाफा कर दिया गया है। यहां सुधा दूध की कीमतों बढ़ोतरी की खबर आ रही है। सुधा डेयरी ने बिहार में दूध की कीमतों में वृद्धि करने का फैसला लिया है।

नई दरें 11 अक्टूबर से लागू —
आपको बता दें Milk Price Hike: बिहार की प्रसिद्ध सुधा डेयरी द्वारा अपने दूध की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी गई है। मिली जानकारी के अनुसार, दो दिन बाद यानि 11 अक्टूबर से बिहार में अब सुधा दूध की कीमतों में 3 रुपये तक की वृद्धि देखने को मिलेगी। इतना ही नहीं पटना डेयरी प्रोजेक्ट ने सुधा दूध के अलग-अलग वैरायटी के लिए रेट लिस्ट भी जारी कर दिया है।

ये रहेंगे नए रेट —
प्राप्त जानकारी के अनुसार गाय के दूध में 2 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी की गई है तो वहीं सुधा गोल्ड 3 रुपए प्रति लीटर महंगा हुआ है। सुधा गोल्ड दूध के एक लीटर वाले पैकेट के लिए अब 56 की जगह 59 रुपए चुकाने होंगे। जबकि सुधा गोल्ड के आधा लीटर का पैकेट खरीदने पर आपको अब 28 की जगह 30 रुपए देना होंगे।

इसलिए बढ़ाए गए दाम —
आपको बता दें बिहार में दूध की कुल जितनी खपत होती है उसमें 60 प्रतिशत हिस्सेदारी सुधा दूध की होती है। चूंकि महंगाई की मार चारों ओर से हो रही है। कम्फेड की MD शिखा श्रीवास्तव द्वारा मीडिया को दी गई जानकारी के अनुसार जिस अनुपात में दूध की कीमत बढ़ाई गई है, उसी के अनुरूप किसानों को दी जाने वाली राशि में भी वृद्धि कर दी गई है। यह कदम उठाया गया है जिससे किसानों को राहत मिलेगी।

पहले भी बढ़ चुके हैं दूध के दाम —
कॉम्फेड के प्रबंध निदेशक द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, 10 तक पुराने रेट पर ही दूध मिलेगा। 11 अक्टूबर से नई रेट पर प्रिंट के साथ दूध उपलब्ध कराई जाएगी। पिछले डेढ़ साल में सुधा दूध की कीमतों में 6-9 रुपए तक की बढ़ोतरी हो गई है। इससे दो महीने पहले भी सुधा के दूसरे प्रोडक्ट में भी 5 से 10 फीसदी की बढ़ोतरी की गई थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password