Adulterated Milk becomes rubber: उबालते ही रबड़ बन गया मिलावटी दूध, वीडियो वायरल

भोपाल। राजधानी भोपाल से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। जिसे देखकर समझ आता है कि मिलावटखोंरो के हौसले राजधानी में कितने ज्यादा बुलंद है। दरअसल भोपाल के अशोका गार्डन इलाके में रहने वाली महिला ने अपने घर में बाजार से लाया हुआ दूध उबाला तो वह रबड़ बन गया है। महिला ने बताया कि उसका 8 सदस्यों का परिवार है। वे सभी लगभग 6 महीने से दस्त समेत, सिर और शरीर के दर्द से परेशान हैं। जिसकी वजह अब उन्हें समझ आ चुकी है।

महिला ने आगे कहा कि उसने क्षेत्र में ही मौजूद एक डेयरी से दूध खरीदा था। परिवर ने उसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर अपलोड किया हैं वहीं मामले के खुलासे के बाद डेयरी संचालक ने महिला के परिवार के खिलाफ रुपये मांगने की शिकायत दर्ज करा दी। वहीं खाद्य विभाग की टीम ने उक्त डेयरी पर छापा मारा है, साथ ही दूध के नमूने भी जांच के लिए भेज दिए हैं।

यह पूरा घटनाक्रम अशोका गार्डन इलाके के पंतनगर निवासी नाजिया जमशेद के साथ हुआ है। नाजिया का कहना है कि बीते 7-8 महीने से इलाके में मौजूद किसान दूध डेयरी से हम दूध खरीद रहे थे। डेयरी के कर्मचारी सादा पॉलीथिन में यह दूध दे देते थे। उन्होंने आगे बताया कि परिवार के सदस्य 6 महीने से बीमार हैं। दूध पीने के बाद दिन में कई बार शौचालय जाना पड़ता था। इसके साथ ही परिवार के लोग सिर दर्द और शरीर में दर्द जैसी समस्याओं से भी पीड़ित थे। चार दिन पहले जब दूध उबलने पर रबड़ की तरह फटने लगा, तब हमें पता चला कि हम सब मिलावटी दूध पीने से बीमार हो रहे हैं। जाते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password