ग्वालियर एयरबेस से उड़ा MIG-21 फाइटर प्लेन हुआ क्रेश, पायलट ग्रुप कैप्टन शहीद, सीएम ने जताया दुख

ग्वालियर। एयरफोर्स का फाइटर प्लेन MIG-21 ग्वालियर एयरबेस से उड़ान भरने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में पायलट ग्रुप कैप्टन आशीष गुप्ता शहीद हो गए हैं। प्लेन में तकनीकि खराबी के कारण हादसा हुआ है। जानकारी के अनुसार ग्वालियर एयरबेस पर रिफिलिंग के दौरान इस फाइटर प्लेन में तकनीकी समस्या हो गई थी। इसी कारण यह हादसा हुआ है। रिफ्यूलिंग के बाद दोपहर करीब 12 जैसे ही प्लेन ने उड़ान भरी और कुछ ही देर में आग पकड़ ली।

देखते ही देखते यह पूरा प्लेन आग का गोला बन गया और मौके पर ही क्रेश हो गया। इस हादसे में पायलट आशीष गुप्ता की मौत हो गई है। इस मामले की जानकारी इंडियन एयरफोर्स ने अपने ट्वीटर हैंडल पर शेयर की है। हादसे के बाद प्रदेश के मुखिया सीएम शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ग्रुप कैप्टन आशीष गुप्ता को श्रद्धांजलि देते हुए परिवार के प्रति सांत्वना व्यक्त की है।

मिग-21 स्क्वाड्रन के कमांडिंग ऑफिसर थे गुप्ता…
ग्रुप कैप्टन ए गुप्ता ऑफिसर मिग-21 स्क्वाड्रन के कमांडिंग ऑफिसर के पद पर तैनात थे। एयरफोर्स की टीएसीडीई विंग यानि टैक्टिक्स एंड एयर कांबेट डेवलपमेंट एस्टेबलिशमेंट एरियल कांबेट ट्रेनिंग देती है और यह एयरफोर्स के केवल टॉप एक प्रतिशत फाइटर पायलेटों को ही दी जाती है। इसी विंग में ग्रुप कैप्टन ए गुप्ता भी पदस्थ थे। पहले यह टीएसीडीई जामनगर में स्थित थी लेकिन वर्ष 2000 में यह ग्वालियर एयरबेस स्टेशन शिफ्ट कर दी गई थी। तभी से यह ग्वालियर में स्थित है। ग्रुप कैप्टन गुप्ता की शहादत एयरफोर्स की बड़ी क्षति बताया गया है। इस हादसे के बाद सीएम शिवराज सिंह, गृह  मंत्री नरोत्तम मिश्रा, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शहीद गुप्ता को श्रद्धांजलि दी है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password