MI vs SRH : सनराइजर्स के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखने उतरेगा मुंबई

MI vs SRH : सनराइजर्स के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखने उतरेगा मुंबई

Share This

MI vs SRH :अपने स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के फॉर्म में लौटने से उत्साहित मुंबई इंडियंस मंगलवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखने के लिए उतरेगा। मुंबई और सनराइजर्स दोनों ने अपने पिछले दोनों मैच जीते हैं और उनकी निगाह अब जीत की हैट्रिक पूरी करने पर होगी।

Bihar Poisonous Liquor : बिहार में फैला जहरीली शराब का कहर ! 26 लोगों ने अब तक तोड़ा दम

टूर्नामेंट में कैसी रही शुरुआत

इन दोनों टीम ने टूर्नामेंट की शुरुआत लगातार दो हार से की थी। मुंबई के लिए अच्छी खबर यह है कि सूर्यकुमार फॉर्म में लौट आए हैं। उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुंबई में 25 गेंदों पर 43 रन बनाए जिससे उनकी टीम ने यह मैच पांच विकेट से जीता। यदि सूर्यकुमार की पारी आकर्षक थी तो ईशान किशन की आक्रामक पारी भी लाजवाब थी।

Heat Wave Orange Alert: देश में भीषण गर्मी कहर ! IMD ने 5 राज्यों में लू का ऑरेंज अलर्ट किया जारी

उन्होंने 25 गेंदों पर 58 रन बनाए और मुंबई सनराइजर्स के खिलाफ भी इन दोनों से इसी तरह की बल्लेबाजी की उम्मीद करेगा। पहले दो मैचों में संघर्ष करने वाली मुंबई की टीम अब संतुलित नजर आ रही है। तिलक वर्मा अच्छी लय में है जबकि कैमरन ग्रीन और टिम डेविड ने भी जरूरत पड़ने पर उपयोगी योगदान दिया है।

गेंदबाजी विभाग में अनुभवी लेग स्पिनर पीयूष चावला ने अच्छा प्रदर्शन किया है जबकि युवा ऋतिक शौकीन ने उनका अच्छा साथ दिया है। हालांकि जोफ्रा आर्चर के नहीं खेल पाने के कारण मुंबई के तेज गेंदबाजी आक्रमण में पैनापन नहीं है। आर्चर की कोहनी की चोट उभर आई है। उनकी अनुपस्थिति में पिछले दो मैचों में रिले मेरेडिथ तेज गेंदबाजी विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

Muttiah Muralitharan Biopic: श्रीलंकन क्रिकेटर मुरलीधरन को मिला बर्थडे गिफ्ट! 

इन प्लेयर्स को दिया पदार्पण का मौका

मुंबई ने अर्जुन तेंदुलकर और डुआन यानसन को रविवार को आईपीएल में पदार्पण का मौका दिया और इन दोनों के इस मैच में भी अंतिम एकादश में शामिल रहने की संभावना है। दूसरी तरफ सनराइजर्स को हैरी ब्रूक और राहुल त्रिपाठी के रूप में दो नए नायक मिले हैं जिन्होंने उसके पिछली दो जीत में अहम भूमिका निभाई।

Delhi Mayor Elections : शैली ओबेरॉय और मोहम्मद इकबाल ही होंगे ‘आप’ के उम्मीदवार

ब्रूक ने जहां आखिरकार अपेक्षाओं पर खरा उतरते हुए नाइट राइडर्स के खिलाफ शतक जमाया वहीं त्रिपाठी ने पंजाब के खिलाफ जीत में 48 गेंदों पर 74 रन की पारी खेली। कप्तान एडेन मार्कराम ने इन दोनों मैचों में दूसरे छोर से उपयोगी योगदान दिया। उन्होंने पिछले दो मैचों में 50 आर 37 रन बनाए।

गेंदबाजों में स्पिनर मयंक मारकंडे ने सनराइजर्स की तरफ से अब तक सर्वाधिक छह विकेट लिए हैं जबकि उमरान मलिक, मार्को यानसन और भुवनेश्वर कुमार ने भी विरोधी टीम के बल्लेबाजों को परेशानी में रखा है। इस मैच में दो जुड़वां भाई मार्को और डुआन भी आमने सामने हो सकते हैं।

Famous Mahant Kanak Bihari Das Passed Away: नहीं रहे यज्ञ सम्राट महंत कनक बिहारी दास !

टीम इस प्रकार हैं:

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, डेवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, विष्णु विनोद, कैमरन ग्रीन, अर्जुन तेंदुलकर, रमनदीप सिंह, शम्स मुलानी, रिले मेरेडिथ नेहल वढेरा, ऋतिक शौकीन, अरशद खान, डुआन यानसन, पीयूष चावला, कुमार कार्तिकेय, राघव गोयल, जोफ्रा आर्चर, जेसन बेहरेनडॉर्फ, आकाश मधवाल।

सनराइजर्स हैदराबाद: एडेन मार्कराम (कप्तान), अब्दुल समद, राहुल त्रिपाठी, ग्लेन फिलिप्स, अभिषेक शर्मा, मार्को यानसन, वाशिंगटन सुंदर, फजलहक फारूकी, कार्तिक त्यागी, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक, हैरी ब्रूक, मयंक अग्रवाल, हेनरिक क्लासेन, आदिल राशिद, मयंक मारकंडे, विवरांत शर्मा, समर्थ व्यास, संवीर सिंह, उपेंद्र यादव, मयंक डागर, नीतीश कुमार रेड्डी, अकील होसीन और अनमोलप्रीत सिंह। मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू होगा।

ये भी पढ़ें..

>>India Coronavirus Update: 24 घंटे में मिले संक्रमण के 9,111 नए मामले !

>>केंद्रीय मंत्री का दावा 2024 लोकसभा चुनाव में 350 से ज्यादा सीट जीतेगी बीजेपी

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password