MP Weather Update: इन 3 जिलों में पारा 8 डिग्री से नीचे, IMD Forcast

MP Weather Update: दिखने लगा ठंड का असर, इन जिलों में पारा 8 डिग्री से नीचे, आगे कैसा रहेगा मौसम का हाल

MP Weather-update
Share This

भोपाल। MP Weather Update: मध्यप्रदेश में ठंड की असर अब धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। रात में अब ठिठुरन महसूस होने लगी है। गुरुवार को दिन का तापमान भले ही थोड़ा बढ़ा हो लेकिन रातें सर्द होने लगी है। आईएमडी (IMD)  के अनुसार बीते ​24 घंटों के दौरान प्रदेश में राजगढ़, पचमढ़ी और उमरिया में पारा 8 डिग्री के नीचे पहुंच गया है।

सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन

बीते दो दिनों से सर्द हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा दी है। गुरुवार को कई शहरों में अधिकतम तापमान 26 डिग्री के नीचे ही रहा। पचमढ़ी-मलाजखंड में तो अधिकतम तापमान गिरावट 22 डिग्री तक पहुंच गया। मौसम विज्ञानियों की मानें तो उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ का असर एमपी में भी दिखाई दे रहा है। हालांकि आसमान से बादल छटते ही अब सर्द हवाएं ठिठुरन बढ़ा रही हैं।

India Weather Update: कई इलाकों में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री पर, जानें कैसा रहेगा आज देश का मौसम

अगले 24 घंटों का मौसम

आईएमडी (IMD) के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान मध्यप्रदेश का मौसम (mp weather) ऐसा ही बना रहेगा। वेस्टर्न डिस्टर्बेस के गुजरने के बाद ठंड और बढ़ेगी।​ जिसके बाद तापमान में गिरावट आएगी।

इन श​हरों में पारा 26 डिग्री के नीचे

प्रदेश के करीब 11 जिले ऐसे हैं जहां पर पारा 26 डिग्री के नीचे पहुंच गया है। बैतूल में 25 डिग्री, धार में 25.5 डिग्री, पचमढ़ी में 22 डिग्री, रायसेन में 24.4 डिग्री, छिंदवाड़ा में 25.6 डिग्री, खजुराहो में 25.6 डिग्री, नरसिंहपुर में 23 डिग्री, रीवा में 24.4 डिग्री, सीधी में 25.4 डिग्री और मलाजखंड में पारा 22 डिग्री दर्ज किया गया है। दमोह में 27.8 डिग्री, मंडला में 27.2 डिग्री, नौगांव में 27.8 डिग्री, सतना में 27 डिग्री, नर्मदापुरम में 28.4 डिग्री, खंडवा में 28.1 डिग्री, खरगोन में 27.4 डिग्री, रतलाम में 27.2 डिग्री, शिवपुरी में 26.2 डिग्री रहा।

CG Weather Update: तापमान गिर रहा नीचे, जानें कैसा रहेगा आज छत्तीसगढ़ का मौसम

इन शहरों में रातें सर्द

प्रदेश के कुछ जिलों में पारा 9 डिग्री के नीचे पहुंच गया है। जिसमें राजगढ़ में तापमान 6.8 , रायसेन में 9.4 डिग्री, पचमढ़ी में 8.4 डिग्री, ग्वालियर में 9.3 डिग्री, दतिया में 9.5 डिग्री, जबलपुर में 11 डिग्री, मंडला में 9.2 डिग्री, नौगांव में 8 डिग्री, रीवा में 8.6 डिग्री, सतना में 9.4 डिग्री, सीधी में 9 डिग्री, उमरिया में 7.7 डिग्री और मलाजखंड में रात का टेम्प्रेचर 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

बड़े शहरों का तापमान

भोपाल में 27.8 डिग्री, इंदौर में 26.6 डिग्री, ग्वालियर में 27.4

इतनी गति से चलेंगी हवाएं

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान मध्यप्रदेश में 10 से 12 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। हालांकि आसमान साफ रहेंगे। अधिकतम पारा 26 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम पारा 11 डिग्री तक जा सकता है।

यह भी पढ़ें 

Shreyas Talpade Heart Attack: एक्टर श्रेयस तलपड़े को आया हार्टअटैक, हालात में सुधार की खबर

MP News: भोपाल नगर निगम की कार्रवाई, खुले में मांस बेचने वाले दुकानदारों से वसूले 10 हजार रुपए

Geeta Phogat Birthday: कॉमनवेल्थ में गोल्ड जीतकर इतिहास रचने वाली गीता हुई अब इतने साल की, पढ़ें उनके जोश और जज्बे की कहानी

Surya Gochar 2023: कल सूर्य करेंगे धनु में प्रवेश, लग जाएगी विवाह कार्यों पर रोक

Top News Today: श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, यूपी में महिला जज ने चीफ जस्टिस से मांगी इच्छा मृत्यु, संसद भवन सुरक्षा मामले में मास्टर माइंड ने किया सरेंडर

, today mp weather, 15 dec mp weather, mp weather update, weather forcast, bansal news

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password