Prince Philip Funeral: प्रिंस फिलिप के अंतिम संस्कार में सैन्य वर्दी नहीं पहनेंगे शाही परिवार के सदस्य, 17 अप्रैल को होगा अंतिम संस्कार

लंदन। (एपी) प्रिंस फिलिप के अंतिम संस्कार में शाही परिवार के वरिष्ठ सदस्य असैनिक कपड़े पहनेंगे और इसके साथ ही वह संभावित स्थिति टल गयी है कि किस सदस्य को सैन्य वर्दी पहनने की अनुमति होगी। महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के फैसले का अर्थ है कि प्रिंस हैरी अपने दादा के अंतिम संस्कार के दौरान शाही परिवार के ऐसे एकमात्र सदस्य नहीं होंगे जो सैन्य वर्दी में नहीं होंगे। प्रिंस फिलिप का पिछले सप्ताह 99 वर्ष की आयु में निधन हो गया था।

अंतिम संस्कार में शामिल होंगे केवल 30 लोग

शाही परिवार के सदस्य अक्सर ब्रिटिश सेना, नौसेना और वायुसेना में अपनी मानद भूमिकाओं के आधार पर सार्वजनिक कार्यक्रमों में सैन्य वर्दी पहनते हैं। लेकिन हैरी ने अपना मानद सैन्य खिताब उस समय खो दिया था, जब पिछले साल उन्होंने अपना शाही खिताब छोड़ने का फैसला किया। ब्रिटेन के प्रेस एसोसिएशन ने खबर दी है कि इसके फलस्वरूप, प्रोटोकॉल के अनुसार सेना में काम कर चुके हैरी शाही कार्यक्रमों में पदक के साथ सूट पहन सकते हैं। हैरी अफगानिस्तान में सैन्य ड्यूटी कर चुके हैं।प्रिंस फिलिप का अंतिम संस्कार शनिवार को विंडसर कैसल में होने वाला है। कोरोना वायरस प्रतिबंध के कारण इस कार्यक्रम में 30 लोग भाग ले सकते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password