Meghalaya Weather Update: चक्रवाती तूफान ने मचाई आफत, 5 दिनों तक भारी बारिश के पूर्वानुमान

Meghalaya Weather Update: मौसम के बदलाव का असर इन दिनों मेघालय में नजर आया है जहां पर री-भोई जिले में गुरुवार को आए चक्रवाती तूफान ने आफत मचा दी है जिसके चलते अब तक 47 गांवों के 1000 से ज्यादा घर प्रभावित हुए है। इसके अलावा आगे भारी बारिश के आसार जताए है।

जानिए कैसे है मौैसम से हालात

आपको बताते चलें कि, मेघालय में चक्रवाती तूफान से पिछले तीन दिनों से भारी बारिश हो रही है जहां पर तेज हवाओं के साथ आए तूफान के बाद अब बिजली आपूर्ति भी बाधित हो गई है। इसके अलावा आज के मौजूदा मौसम में पश्चिमी गारो पहाड़ी, दक्षिण पश्चिम खासी पहाड़ी और पूर्वी जैंतिया जिलों के कुछ इलाकों में भी बरसात जारी है। बताते चलें कि, हालातों को लेकर केंद्र भी सतर्कता बरत रहा है जहां पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मेघालय के सीएम कॉनरोड संगमा के संपर्क में हैं, और अधिकारियों से लगातार अपडेट ले रहे हैं। उन्होंने राज्य को केंद्र की ओर से हरसंभव मदद का आश्वाशन दिया है।

अगले पांच दिनों तक जारी रहेगी बारिश

आपको बताते चलें कि, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) द्वारा आने वाले मौसम को लेकर अपडेट दिए गए है जहां पर अगले 5 दिनों के तक देश के पूर्वोत्तर राज्यों सहित पश्चिम बंगाल में गरज के साथ भारी बारिश होने की संभावना जताई है। इसका कारण निचले क्षोभमंडल स्तर पर बंगाल की खाड़ी से पूर्वोत्तर राज्यों तक तेज दक्षिणी-पश्चिमी हवाओं का प्रभाव है और निचले क्षोभमंडल स्तरों पर दबाव के कारण एक चक्रवाती तूफान पश्चिमी असम और पड़ोसी राज्यों में आ सकता है।  इसके अलावा देश के दक्षिण में भी मौसम में बदलाव होने के साथ अगले 72 घंटे में तेज बारिश होने के आसार है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password