कोरोना मरीजों के लिए संसाधन जुटाने एक्सिस बैंक भी आया सामने, राज्य को उपलब्ध कराएगी 1.5 करोड़ के मेडिकल उपकरण

Medical equipment

रायपुर। राज्य शासन को कोरोना मरीजों के इलाज के लिए एक्सिस बैंक संसाधन उपलब्ध कराएगी। स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव से एक्सिस बैंक के शीर्ष अधिकारियों ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंस से चर्चा कर बताया कि बैंक कोरोना संक्रमितों के उपचार के लिए डेढ़ करोड़ रूपए की लागत के मेडिकल उपकरण और सामग्री उपलब्ध कराएगी। इनमें 200 ऑक्सीजन सिलेंडर (जम्बो ‘डी’ टाइप), 500 ऑक्सीजन फ्लो मीटर, पांच वेंटिलेटर, दस बीआई-पीएपी, छह हाइ-फ्लो नेजल कैनुला मशीन, दस मल्टीपैरा मॉनिटर और 1600 मीटरिक टन क्षमता का एक ऑक्सीजन टैंकर शामिल है।

मानवता की सेवा का समय
स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने इस सहयोग के लिए बैंक के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि एक्सिस बैंक कोरोना संकट के समय सरकार को महत्वपर्ण सहयोग प्रदान कर रहा है। यह कोरोना से पीड़ित लोगों के जीवन की रक्षा और मानवता की सेवा का समय है। ऐसे दौर में बैंक ने डेढ़ करोड़ रूपए लागत के मेडिकल संसाधन उपलब्ध कराकर अपनी सामाजिक जिम्मेदारी निभाई है। संचालक, स्वास्थ्य सेवाएं नीरज बंसोड़ भी वीडियो कॉन्फ्रेंस में मौजूद थे।

एक्सिस बैंक विभिन्न जिलों में भी मेडिकल संसाधन मुहैया करा रहा है। अलग-अलग जिलों में बैंक द्वारा कुल 30 ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर्स, पांच हजार एन-95 मास्क, दो हजार पीपीई किट, पांच हजार फेस-शील्ड, 70 थर्मल थर्मामीटर और सेनिटाइजर उपलब्ध कराया जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री से वीडियो कॉन्फ्रेंस से एक्सिस बैंक के पूर्व क्षेत्र के प्रमुख लाल सिंह, क्षेत्रीय प्रमुख (Acquisition) कीर्ति साहू, रायपुर सर्किल के प्रमुख देबेन्द्र साहू, क्षेत्रीय प्रमुख (शासकीय बिजनेस) रबी कुमार और राज्य प्रमुख (शासकीय बिजनेस) अंशुमान सामंत रे ने चर्चा की।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password