कोटक महिंद्रा बैंक खरीद सकता है IndusInd Bank! जानिए IIHL का क्या कहना है

भोपाल: कई दिनों से खबरें आ रही थीं की प्राइवेट सेक्टर के कोटक महिंद्रा बैंक और IndusInd Bank मर्ज होने वाला है। कोटक महिंद्रा बैंक प्राइवेट सेक्टर के IndusInd Bank का अधिग्रहण कर सकती है। हालांकि इस खबर का इंडसइंड बैंक की प्रमोटर कंपनी इंडसइंड इंटरनेशनल होल्डिंग्स लिमिटेड ने खंडन कर दिया है। वहीं इंडसइंड इंटरनेशनल होल्डिंग्स लिमिटेड ( IIHL) ने बताया कि फिलहाल कंपनी का ऐसा कोई प्लान नहीं है।

लेकिन रविवार देर शाम को एक रिपोर्ट जारी हुई जिसमें ब्लूमबर्ग ने कहा कि, कोटक महिंद्रा बैंक ( Kotak Mahindra Bank ) पूरे स्टॉक का अधिग्रहण कर सकती हैं।

इंडसइंड Bank का मार्केट कैप

एक निजी अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक इंडसइंड बैंक में करीब 15 फीसदी से कम शेयर हैं। इसके अलावा बैंक का बकाया 85% शेयर थोक संस्थापक निवेशकों के पास है और इस समय बाजार में बैंक के शेयर की कीमत 60 परसेंट की बढ़त के साथ 607 के करीब से ज्यादा है। बता दें इस समय बैंक का मार्केट कैप 46,000 करोड़ रुपए के करीब है।

गौरतलब है कि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने हाल ही में इंडसइंड बैंक पर 4.5 करोड़ रुपए की पेनाल्टी लगाई थी। क्योंकि बैंक द्वारा RBI के कुछ निर्देशों का पालन नहीं किया गया था। हालांकि आरबीआई ने यह भी कहा था कि बैंक और ग्राहक के बीच हुए किसी भी ट्र्रांजेक्शन या एग्रीमेंट की वैधता पहले की तरह ही रखा था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password