Mathura Temple : योगी सरकार का बड़ा फैसला, मथुरा में अब ये वार्ड भी कहलाएंगे तीर्थ स्थल

mathura temple

नई दिल्ली। योगी सरकार धर्म स्थलों Mathura Temple को लेकर कुछ न कुछ अहम फैसले लेती रहती है। इसी क्रम में एक और फैसला यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ cm yogi aaditya nath ने लिया है। जिसके ​तहत मथुरा यानि श्री कृष्ण जन्मस्थल up government के पास के 20 से 22 वार्डों को तीर्थ स्थल में शामिल किया जाएगा।

ये होंगे शामिल
योगी सरकार के द्वारा लिए गए फैसले के अनुसार कृष्ण जन्मस्थल mathura यानि मथुरा के 22 वार्डों को अब तीर्थस्थल घोषित किया गया है। वर्तमान में यूपी में तीर्थस्थलों के विकास का काम जोरों पर हो रहा है। अयोध्या, वाराणसी, मथुरा आदि में सुविधाएं पहले की अपेक्षा और अधिक बेहतर हो चली हैंं। इसके अलावा सबसे महत्वपूर्ण माने जाने वाले अयोध्या में डेढ़ साल पहले आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राम मंदिर के निर्माण का कार्य भी जोरों पर है। माना जा रहा है कि अगले 2 से 3 वर्षों में भव्य राम मंदिर का निर्माण पूरा हो जाएगा।

वाराणसी में भी काम है जोरों पर
जैसा कि आप सभी जानते हैं कि वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट्स कहे जाने वाले काशी विश्वनाथ कॉरिडोर पर भी काम चल रहा है। सरकार द्वारा इसे जल्द से जल्द पूरा करने की कवायत की जा रही है। कॉरिडोर का कार्य पूरा होने पर मंदिर का एरिया बढ़ेगा। आसपास के इलाके का नजारा देखते ही बनेगा। इसकी भव्यता भी बढ़ेगी। कोरिडोर बनने से श्रृद्धालुओं को दर्शन में परेशानी नहीं होगी। साथ ही वह बिना परेशानी के मंदिर में भगवान के दर्शन कर पाएंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password