Mathura Covid Update: दो कोरोना संक्रमित मिलने के बाद मचा हड़कंप, मंदिरों के प्रबंधकों जारी हिदायत

मथुरा। जिले में कोरोना की तेज रफ्तार के बीच दो कोरोना संक्रमितों के मिलने के बाद हड़कंप मच गया जिसे लेकर जिला प्रशासन ने सभी मंदिरों के प्रबंधकों को हिदायत दी है कि वे श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए सावधानी बरतें और दिशा निर्देशों का सख्ती से अनुपालन कराएं।

जानें कहा मिले कोरोना के मामले

गाजियाबाद में आयोजित पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होकर मथुरा लौटी 33 वर्षीय एक महिला एवं उसके सात वर्षीय बेटे के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर स्वास्थ्य विभाग पुनः सक्रिय हो गया है। जानकारी मिलते ही दोनों को पृथकवास में कर उपचार शुरु कर दिया गया है। कोविड सेल प्रभारी डॉ. भूदेव सिंह ने सोमवार को बताया कि मथुरा का एक परिवार निजी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गाजियाबाद गया था। वहां पर महिला और उसके बेटे की कोरोना जांच की गई। निजी लैब से कराई गई जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आई और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मथुरा में स्वास्थ्य विभाग ने दोनों को पृथकवास में कर दिया है।

सभी मंदिर प्रबंधको जारी किए निर्देश

जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने सोमवार को जिले के सभी मंदिर प्रबंधकों को निर्देश दिया है कि वे श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए सावधानी बरतें। उन्होंने कहा कि दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र से हर रोज बड़ी संख्या में श्रद्धालु मथुरा आ रहे हैं। विशेषकर सप्ताहांत में इनकी संख्या हजारों तक पहुंच जाती है । ऐसे में कोविड-19 के सभी दिशा निर्देशों का सख्ती से अनुपालन किया जाए, और श्रद्धालुओं से भी कराया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि मंदिरों में साफ-सफाई के साथ ही सैनिटाइजेशन का काम भी नियमित रूप से किया जाए। उल्लेखनीय है कि राज्य में रविवार को 213 लोग संक्रमित पाए गए जबकि सक्रिय मरीजों की संख्या 1199 है। सबसे अधिक 98 संक्रमित रविवार को गौतमबुद्धनगर में पाए गए जबकि गाजियाबाद में 56 मरीज मिले। आगरा में 15 और लखनऊ में 10 संक्रमित पाए गए हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password