Maruti Suzuki Artinga: 15 अप्रैल तक लॉन्च हो सकता है 2022 का वर्जन, मिलेगा 7 सीटर का बड़ा केबिन

Maruti Suzuki Artinga: टेक यूजर्स के लिए कारों के बेहतरीन ब्रांड मारूती सुजुकी ने अपना नया और अपडेटेड ब्रांड अर्टिगा मॉडल को बाजार में उतारा है जिसके फीचर्स बेहद शानदार है तो वही पर यह मॉडल 15 अप्रैल को लॉन्च हो सकता है। जिसकी प्री-बुकिंग शुरू हो गई है। जिसे बुक करने के लिए ग्राहक 11000 रुपए की टोकन अमाउंट का भुगतान कर इसे प्री-बुक कर सकते हैं।

Maruti Suzuki Artinga की खासियत

आपको बताते चलें कि, हाल ही में मारूती सुजुकी कंपनी ने इसका टीजर जारी किया है जिसके प्रोमो वीडियो में हम देख सकेगें कि, इसके डिजाइन में तराशा हुआ हुड, क्रोम ग्रिल, चौड़ा ब्लैक-आउट एयर वेंट, बम्पर पर फॉग लैंप और एक पावर एंटीना लगा हुआ है वहीं पर किनारों में हमे ब्लैक-आउट ड्यूल ऐरो कट डिजाइन, इंडिकेटर-माउंटेड ORVMs और 15-इंच के अलॉय व्हील  मिलेगे। कार का लुक बेहद ही शानदार दिखाई देता है जिसमें पीछे की तरफ एक विंडो वाइपर और रैप-अराउंड LED टेललाइट्स उसे बनाते है।

  • इस कार के इंजन की बात की जाए तो, कार में 5-लीटर का K15C पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 115bhp की पावर जनरेट करेगा जो K15B यूनिट से 10bhp ज्यादा है। ट्रांसमिशन के लिए इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा।
  • इस कार में आपको 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर के बजाय इसमें 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी दिया जा रहा है।
  • कार के इंटीरियर को लेकर हम बात करें तो इसमें बड़ा 7-सीटर केबिन दिया जाएगा, जिसमें फैब्रिक अपहोल्स्ट्री, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, पार्किंग सेंसर, की-लेस एंट्री और एक फ्लैट-बॉटम पावर स्टीयरिंग व्हील लगे होते है।
  • इस कार में आपको अन्य फीचर्स में सेफ्टी के लिए इस कार में दो एयरबैग, EBD के साथ ABS, क्रैश सेंसर, इंजन इम्मोबिलाइजर, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और ब्रेक असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए है।

जानिए क्या है Maruti Suzuki Artinga की कीमत

आपको यहां हम मारुति सुजुकी अर्टिगा की कीमत की जानकारी देते चले तो, अन्य मॉडलों के मुकाबले अधिक है। वर्तमान में कार के बेस LXI (पेट्रोल) मॉडल की कीमत 7.96 लाख रुपए और रेंज-टॉपिंग ZXI AT ट्रिम की कीमत 10.69 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) बताई जा रही है।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password