भोपाल, इंदौर में रात 10 बजे तक खुलेंगे बाजार!, लेकिन जिला आपदा प्रबंधन की सहमति जरूरी

भोपाल: भोपाल और इंदौर के बाजार एक बार फिर रात 8 बजे की जगह रात 10 बजे खोले जा सकते हैं। इसके लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दोनों जिलों के कलेक्टरों से कहा है कि वे इस बारे में जिला आपदा प्रबंधन समूह से चर्चा कर लें और अगर उनकी सहमति होती है तो फिर बाजार बंद करने का समय बढ़ाया जा सकता है। जिसके अनुसार रात 8 की बजाए रात 10 बजे तक बाजार खुल सकते हैं।

संक्रमण की दर में कमी आती जा रही है, लेकिन अगर लापरवाही बरती जाए तो आमजन मास्क अनिवार्य रुप से लगाए और पर्याप्त दूरी भी बनाए रखें। सीएम शिवराज ने कोरोना की रोकथाम और व्यवस्थाओं की समीक्षा के दौरान कहा है कि भोपाल और इंदौर में संक्रमण की रोकथाम के लिए बहुत ज्यादा सावधानी बरतनी पड़ेगी। कोरोना प्रोटोकाल का पालन कराने के लिए लगातार प्रयास हों। इस दौरान इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि त्योहार और शादियों के कारण भीड़ बढ़ी, जिसके कारण संक्रमण बढ़ा है।

रतलाम, जबलपुर, ग्वालियर, विदिशा और धार में कोरोना संक्रमण के रोकथाम की जानकारी ली। वहीं होम आइसोलेशन में कोरोना मरीजों से लगातार संपर्क बनाकर रखने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि जरूरत होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती करने में जरा भी देर नहीं की जाए।

भोपाल में कोरोना के 324 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद राजधानी में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 33 हजार 569 हो गया है। वहीं इंदौर में एक दिन में कोरोना के 546 मरीज सामने आए हैं। जिसेक बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या 44 हजार 918 हो गई हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password