Manuabhan Tekri Dushkarm Case :बेरहमी से की गई हत्या मामले की जांच अब करेंगी सीबीआई,राज्य सरकार ने भेजी सहमति

Elderly burnt alive

भोपाल। जिले के मनुआभान टेकरी manuabhan tekri dushkarm case पर 12 साल की बच्ची के साथ बलात्कार और हत्या के मामले की जांच अब सीबीआई करेगी। सरकार ने सीबीआई को जांच की सहमति भेज दी है। सीबीआई मामले की जांच के साथ इस मामले की पूरी तफ्तीश करेगी। गौरतलब है कि 30 अप्रैल 2019 को मनुआभान टेकरी पर 12 साल की बच्ची के साथ बलात्कार किया और फिर उसकी बेरहमी से हत्या कर दी थी। ये मामला भोपाल के कोहेफिजा थाने में दर्ज है। अब मामला सीबीआई को सौंपा गया है। राज्य सरकार ने इस घटना से संबंधित अपराध, अपराधों के उत्प्रेरण तथा षडयंत्र संबंधी अनुसंधान की भी सहमति दी है। जिससे ऐसी घटनाओं की मानसिकता को समझकर ऐसी घटनाओं को रोका जा सके।

ये है मामला
30 अप्रैल 2019 को राजधानी के कोहेफिजा थाना इलाके में आठवीं क्लास में पढ़ने वाली 12 साल की छात्रा के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी। आरोपियों ने उसकी पहचान मिटाने के लिए मासूम छात्रा के चेहरे पर भारी पत्थर से कई बार मारकर उसका चेहरा बूरी तरह से कुचल दिया था। 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा अपनी बुआ और उसके दोस्तों के साथ घूमने के लिए मनुआभान की टेकरी गई थी। इस मामले में पुलिस ने जस्टिन और अविनाश साहू नाम के युवकों के साथ ही मृतका की चचेरी बुआ को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की थी जिसमे पुलिस को हत्याकांड से संबधित महत्वपुर्ण सुराग हाथ लगे थे। पुछताछ के आधार पर पुलिस टीम ने पूरी घटना का रिक्रिऐशन भी कराया था।

हत्या करने की बात कबूल कर ली थी
पुलिस पूछताछ में अविनाश ने बालिका के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या करने की बात कबूल कर ली थी। अविनाश ने बताया कि बालिका से दुष्कर्म करने के बाद उसे इस बात का डर था कि वह परिजन को घटना के बारे में बता देगी। इसलिए उसने बालिका की हत्या कर शव खाई में फेंक दिया था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password