Mandarin Oriental Hotel: इस होटल को 728 करोड़ में खरीदने जा रहे हैं मुकेश अंबानी, लाखों में है एक कमरे का किराया

Mandarin Oriental Hotel

नई दिल्ली। भारत के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) इन दिनों लक्जरी होटल खरीदने को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। पहले उन्होंने लंदन के ऐतिहासिक प्रॉपर्टी, स्टोक पार्क (Stoke Park) को 592 करोड़ की लागत से खरीदा था। वहीं अब उनकी कंपनी न्यूयॉर्क के प्रीमियम लक्जरी होटल मैंडरीन ओरिएंटल (Mandarin Oriental) को खरीदने जा रही है। इसे दुनिया के सबसे महंगे होटलों में से एक माना जाता है। आइए जानते हैं इस होटल की खासियत

हॉलीवुड के कई सितारे यहां ठहरते हैं

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हॉलीवुड के कई सितारे इस होटल में ठहर चुके हैं। यह होटल हडसन नदी के रिवरव्यू के लिए फेमस है। यह होटल एक बहुमंजिला इमारत में स्थित है और इसका दायरा 35वें प्लोर से लेकर 54वें प्लोर तक है। न्यूयॉर्क के प्राइम लोकेशन प्रिस्टीन सेंट्रल पार्क और कोलंबस सर्किल के पास मौजूद यह होटल साल 2003 में बनकर तैयार हुआ था। इसमें 248 कमरे और सुइट हैं।

कम से कम 55 हजार का है एक कमरा

रिपोर्ट के अनुसार यहां ठहरने के लिए आपको कम से कम हर रोज 55 हजार रूपये खर्च करने पड़ते हैं। इस होटल का सबसे सस्ता कमरा 745 डॉलर रोजाना के किराये पर मिलता है। वहीं होटल के ORIENTAL SUITE में एक रात बिताने का किराया 14 हजार डॉलर यानी 10 लाख रूपये से ज्यादा है। ओरिएंटल सुइट के अलावा होटल के पास दो और लक्जरी ऑप्शन हैं। Presidential Suite और Suite 5000। इन दोनों लक्जरी ऑप्शंस का किराया और ज्यादा है।

इतने करोड़ में हो रही है डील

अब मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) इस होटल को खरीदने जा रही है। यह सौदा करीब 9.81 करोड़ डॉलर यानी (करीब 728 करोड़ रूपये) में हो रही है। यह सौदा रिलायंस इंडस्ट्रीज की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी रिलायंस इंडस्ट्रियल इन्वेस्टमेंट्स एंड होल्डिंग्स लिमिटेड (RIIHL) के जरिए होगा। कंपनी ने इस होटल को खरीदने के लिए कोलंबस सेंटर कॉरपोरेशन (केमैन) के साथ समझौता किया है। केमैस के पास मैंडरिन ओरिएंट की 73.37% हिस्सेदारी है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password