दीवार गिरने से युवक की हुई थी मौत, बिल्डर के खिलाफ FIR दर्ज करवाने कोलार थाने जाएंगे पूर्व CM

भोपाल। 30 अगस्त कोलार के दामखेड़ा ए सेक्टर में दीवार गिरने से एक युवक की मौत हो गई है। युवक के मौत के बाद भाजपा कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने मृतक के प​रिजनों से मुलाकात की। भाजपा सरकार ने जहां मृतक के परिजनों को 4 लाख की आर्थिक सहायता, नगर निगम में नौकरी और पक्का मकान देने की बात कही वही कांग्रेस नेताओ ने दामखेड़ा ए सेक्टर का दौरा किया।

मृतक के प​रिजनों से मुलाकात
कांग्रेस के नेता पीसी शर्मा के बाद पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कोलार के दामखेड़ा ए सेक्टर पहुंचे और मृतक के प​रिजनों से मुलाकात की। पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह दौरेे के बाद अब ट्वीट कर कहा कि जिस दीवार के गिरने से युवक की मौत हुई हैं उस बिल्डर के विरुद्ध कार्रवाई के लिए शिकायत करेंगे।

3 सितंबर को कोलार थाने जाउंगा
पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया है और लिखा है कि उस दीवार का निर्माण इतना घटिया है कि उसी बिल्डर के द्वारा बनाई हुई मल्टी स्टोरी बिल्डिंग भी ख़तरे में है। मैंने तय किया है उस बिल्डर के विरुद्ध FIR दर्ज कराने मैं 3 सितंबर को कोलार थाने जाउंगा।

ये है मामला
राजधानी के कोलार थाना क्षेत्र मेें दीवार गिरने से एक युवक की मौत हो गई थी जब कि 2 लोग घायल हो गए थे। घटना कोलार क्षेत्र के दामखेड़ा ए सेक्टर की थी। कोलार थाना प्रभारी सुधीर अरजरिया ने बताया कि दामखेड़ा ए-सेक्टर को बाढ़ के कारण खाली करवा लिया था। यहां पर रहने वाला 50 साल का चैनू भी परिवार के साथ दूसरी जगह शिफ्ट हो चुका था। उसकी झुग्गी पैलेस ऑचर्ड की दीवार के बाजू से बनी हुई थी। बीते रविवार शाम करीब 5 बजे वह घर में सामान उठाने पहुंचा था। इसी दौरान दीवार गिर गई जिससे उसकी मौत हो गई।

4 लाख की आर्थिक सहायता
दामखेड़ा में दीवार गिरने के घटना के बाद मौके स्थल पर प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा पहुंचे थे। प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को फ़ोन कर मुख्यमंत्री ने अर्पित किए थे। रामेश्वर शर्मा ने कहा था कि मृतक परिवार को 4 लाख की आर्थिक सहायता, नगर निगम में नौकरी, पक्का मकान दिया जाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password