जाली आधार कार्ड दिखाकर हवाई अड्डे में प्रवेश की कोशिश कर रहा व्यक्ति गिरफ्तार

INDORE AIRPORT: जाली आधार कार्ड दिखाकर हवाई अड्डे में प्रवेश की कोशिश कर रहा व्यक्ति गिरफ्तार

INDORE AIRPORT:  जाली आधार कार्ड दिखाकर इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर हवाई अड्डे में प्रवेश की कोशिश कर रहे 32 वर्षीय व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

 

जाली आधार कार्ड दिखाकर इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर हवाई अड्डे में प्रवेश की कोशिश कर रहे 32 वर्षीय व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। एयरोड्रम पुलिस थाने के प्रभारी संजय शुक्ला ने बताया कि मोहसिन मंसूरी (32) को बुधवार को पकड़ा गया, जब वह ‘‘राहुल सिंह राजपूत’’ के नाम का जाली आधार कार्ड दिखाकर बेंगलुरु की एक उड़ान में सवार होने के लिए स्थानीय हवाई अड्डे में दाखिल होने की कोशिश कर रहा था।

 

शुक्ला ने बताया कि मंसूरी सूबे के राजगढ़ जिले का रहने वाला है और खुद को मोबाइल फोन विक्रेता बताता है।उन्होंने बताया कि आरोपी के पास असली आधार कार्ड भी मिला है। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी के असली और जाली आधार कार्ड में एक ही तस्वीर और क्रमांक दर्ज है, जबकि जाली आधार कार्ड में धारक के नाम के साथ ही पिता का नाम और पता बदल दिया गया है।उन्होंने बताया,‘‘पुलिस की पूछताछ के दौरान मंसूरी ने दावा किया कि उसने जाली आधार कार्ड इसलिए बनवा रखा है क्योंकि मुस्लिम नाम के आधार कार्ड के चलते उसे अन्य शहरों में होटल में ठहरने में परेशानी होती है।’’ थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस आरोपी के इस दावे को परखने के लिए सभी पहलुओं पर विस्तृत जांच और उससे पूछताछ कर रही है।

 

उन्होंने बताया कि आरोपी की हवाई मार्ग के जरिये इंदौर से बेंगलुरु होते हुए गोवा जाने की योजना थी।शुक्ला ने बताया कि मंसूरी के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 420 (धोखाधड़ी), 467 (दस्तावेजों की जालसाजी) और अन्य संबद्ध प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password