CoronaVirus in Bengal:ममता ने कोरोना हालातों के बीच 10 मई को बुलाई सर्वधर्म बैठक, कोविड संबंधित बातों पर होगी चर्चा

कोलकाता। (भाषा) पश्चिम बंगाल सरकार ने 10 मई को कल-कारखानों और चाय बागानों से जुड़े पक्षों की एक बैठक बुलाई है जिसमें श्रमिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के बारे में चर्चा होगी। सूत्रों ने यहां शनिवार को यह जानकारी दी। राज्य सरकार ने चाय बागानों को कोविड19 के खतरे को देखते हुए एक पाली में सामान्य से 50 प्रतिशत कार्यबल ही बुलाने का निर्देश दे रखा है।

10 मई को एक आभासी बैठक

इसी तरह जूट मिलों में एक पाली में श्रमिक संख्या 30 प्रतिशत तक सीमित रखने का नियम है। 10 मई को एक आभासी बैठक आयोजित की जाएगी, जिसकी अध्यक्षता श्रम विभाग के प्रमुख सचिव करेंगे। बैठक में उद्योगों, कारखानों, मिलों, विनिर्माण इकाइयों और चाय बागानों में काम करने वाले श्रमिकों की महामारी से सुरक्षा सुनिश्चित करने के बारे में चर्चा की जायेगी तथा विभिन्न दिशानिर्देशों को सख्ती से लागू करने में प्रबंधन की प्रभावी भूमिका पर विचार किया जायेगा।

कोविड से संबंधित बातों पर होगी बैठक

सरकार ने मास्क पहनने, सामाजिक दूरी बनाकर रहने तथा कोविड से संबंधित स्वास्थ्य और स्वच्छता प्रोटोकॉल का हर समय पालन करने की सलाह दी है। उसने कहा है कि कार्यालयों, कारखानों और दुकानों में साफ-सफाई की नियमित व्यवस्था के निमय के अनुपालन पर भी जोर दिया गया है। राज्य सरकार ने यह भी निर्देश दिया है कि चुनाव की अवधि के दौरान केंद्रीय सुरक्षा बलों के रहने के दी गयी जूट मिलों और अन्य परिसरों को पूरी तरह से साफ स्वच्छ किया जाना चाहिए।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password