Bengal Election Results 2021: ममता बनर्जी चुनी गईं विधायक दल की नेता, 5 मई को लेंगी मुख्यमंत्री पद की शपथ

बंगाल। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस को प्रचंड बहुमत हासिल हुआ है। इसी बीच असेम्बली और शपथ ग्रहण मामले में ममता ने कहा कि शाम 4 बजे बजे पार्टी मीटिंग है। उन्होंने कहा कि पार्टी मीटिंग में ही आगे की रणनीति तय होगी। बिना पार्टी के निर्णय, मेरा कोई अधिकार नहीं है कि मैं कोई भी करूं. हालांकि उन्होंने कहा कि हम एक साधारण शपथ ग्रहण का कार्यक्रम रखेंगे। उन्होंने कहा कि जब तक कोरोना की लड़ाई से देश जीत नहीं जाता, हम किसी भी का जश्न नहीं मनाएंगे।

5 मई को सीएम के रूप में शपथ लेंगी

टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी 5 मई को राजभवन में बंगाल की अगली सीएम के रूप में शपथ लेंगी। 6 मई से सभी विधायक दलों को प्रोटेम अध्यक्ष बिमान बनर्जी नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाएंगे तथा बिमान बनर्जी को फिर से विधानसभा का अध्यक्ष निर्वाचित किया जाएगा। आज ममता बनर्जी शाम साढ़े छह बजे राज्यपाल से मुलाकात करेंगी और पार्टी द्वारा लिए गए फैसले से अवगत कराएंगी।

टीएमसी ने ममता बनर्जी को चुना विधायक दल का नेता

टीएमसी के महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा कि निर्वाचित विधायकों ने सर्वसम्मति से ममता बनर्जी को पश्चिम बंगाल विधानसभा का नेता निर्वाचित किया है. हम उनके प्रति कृतज्ञता जताये हैं। उनकी शारीरिक अवस्था के बावजूद बंगाल के लोगों को रक्षा, भारत के लोगों की रक्षा करने के लिए जो संग्राम चलाए हैं। सभी को लेकर एकबद्ध होकर लड़ाई किए हैं। इसलिए विधायक दल ने उनके प्रति कृतज्ञा जताई है।

TMC ने 213 सीटों पर जीत हासिल की है

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) में जीत के बाद टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने तपसिया स्थित पार्टी कार्यालय में पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों के साथ बैठक कीं। बैठक में टीएमसी के एमपी अभिषेक बनर्जी और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी उपस्थित थे। बता दें कि पश्चिम बंगाल में 292 सीटों पर हुए विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने 213 सीटों पर जीत हासिल की है, जबकि 200 सीट पर जीत का दावा करने वाली बीजेपी (BJP) को मात्र 77 सीटों से संतोष करना पड़ा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password