Mallikarjun Kharge Resignation: कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव से पहले सौंपा इस्तीफा ! जानें क्यों लिया फैसला

Mallikarjun Kharge Resignation: कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव से पहले सौंपा इस्तीफा ! जानें क्यों लिया फैसला

Mallikarjun Kharge Resignation: इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पर कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव से पहले अध्यक्ष पद के प्रबल दावेदार मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को इस्तीफा भेज दिया है। जी हां उन्होने अपने राज्यसभा में विपक्ष के नेता के पद से दिया त्यागपत्र दिया है।

 

एक पद पर एक व्यक्ति

आपको बताते चलें जानकारी के अनुसार, एक व्यक्ति एक पद के तहत मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपना इस्तीफा भेजा है, आपको बताते चलें कि,  मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस (Congress) के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार हैं. शुक्रवार को मल्लिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस अध्यक्ष (Congress President) पद के लिए नॉमिनेशन किया था।

 

अध्यक्ष पद की दौड़ में कौन-कौन है शामिल

आपको बताते चलें कि,  कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ में मल्लिकार्जुन खड़गे, शशि थरूर और के. एन. त्रिपाठी हैं. तीनों नेताओं ने शुक्रवार को नॉमिनेशन किया. कर्नाटक से संबंध रखने वाले खड़गे साफ तौर पर पसंदीदा उम्मीदवार के रूप में सामने आए हैं. अशोक गहलोत और कमलनाथ उनको समर्थन देने का ऐलान कर चुके हैं. वहीं, कांग्रेस सासंद शशि थरूर की दावेदारी भी मजबूत मानी जा रही हैं. चुनावी मैदान में उतरे तीसरे उम्मीदवार के. एन. त्रिपाठी झारखंड के पूर्व मंत्री हैं।

 

50 साल तक राजनीति में सक्रिय

आपको बताते चलें कि,  खड़गे 50 साल से अधिक समय से राजनीति में सक्रिय हैं जहां पर अगर मल्लिकार्जुन खड़गे चुनाव जीतते हैं, तो वह अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बनने वाले एस निजालिंगप्पा के बाद कर्नाटक के दूसरे नेता होंगे. जीतने पर वह जगजीवन राम के बाद इस पद पर रहने वाले दूसरे दलित नेता होंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password