माकन और डोटासरा ने प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी की पहली बैठक के जिला अध्यक्षों के नाम का पैनल मांगा

जयपुर, 10 जनवरी (भाषा) एआईसीसी के महासचिव और राजस्थान के प्रभारी अजय माकन और कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटसरा ने रविवार को नवनियुक्त प्रदेश कार्यकारिणी की पहली बैठक में जिला अध्यक्षों के नामों का पैनल दो तीन सप्ताह में प्रस्तुत करने के निर्देश दिये हैं।

माकन ने कहा कि नये पदाधिकारियों को सोमवार तक अपने अपने जिलों में जाने और जिला अध्यक्ष के लिये पैनल प्रस्तुत करने के साथ जिला स्तर पर लंबित राजनीतिक नियुक्तियों पर अभ्यास शुरू करने के लिये निर्देशित किया गया है। उन्होंने 90 स्थानीय निकायों के आगामी चुनावों के लिये विजयी उम्मीदवारों की पहचाने करने के लिये भी कहा है।

बैठक के बाद माकन ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) ने किसानों के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त करने का फैसला किया है और राजस्थान में कांग्रेसजन कृषि कानूनों को रदृद करवाने की मांग को लेकर राजभवन में प्रदर्शन करेंगे।

उन्होंने कहा कि पार्टी पदाधिकारियों को सशक्त बनाने की कोशिश कर रही है ओर उनकी सिफारिशों पर जिला अध्यक्षों की नियुक्ति की जाएगी और राजनीतिक नियुक्तियां की जाएगी।

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि बैठक में यह तय किया गया है कि जब कभी भी प्रभारी मंत्री जिले का दौरा करेगा उसके बारे में संगठन और प्रभारी पदाधिकारी को सूचित किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि दोनों संयुक्त रूप से प्रशासनिक अधिकारियों की उपस्थिति में जनसुनवाई करेंगे।

डोटासरा ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी नीत सरकार किसानों को परेशान कर रही है और भाजपा के विधायक शर्मनाक बयान दे रहे है कि किसान बर्ड फ्लू फैलाने के लिये चिकन बिरयानी खा रहे हैं।

उन्होंने भाजपा विधायक मदन दिलावर के विवादास्पद बयान का जिक्र करते हुए कहा ‘‘ इससे भाजपा की मानसिकता का पता चलता है। उनके नेतृत्व ने किसी ने भी विधायक द्वारा दिये गये बयान का खंडन नहीं किया।’’

उन्होंने कहा कि पार्टी को विधायक को उनके दिये गये बयान के लिये त्यागपत्र देने को कहना चाहिए।

भाषा कुंज अर्पणा

अर्पणा

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password