एसबीआई की बड़ी प्लानिंग, योनो ऐप पर मिल सकती है दूसरे बैंकों की सर्विस

भोपाल: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) अपने योनों ऐप को अलग करने की प्लानिंग का माहौल ठंडा कर दिया है। लेकिन इसकी जगह अब एसबीआई नई प्लानिंग में जुट गया है। जिसके मुताबिक अब एसबीआई का योनो ऐप एक ऐसा प्लेटफॉर्म बनया जा रहा है जिसे ना सिर्फ एसबीआई बल्कि दूसरे बैंक भी इस्तेमाल कर पाएंगे। इससे योनो एप का दायरा भी बढ़ेगा और कर्सटमर्स को सुविधा भी मिलेगी।

इस बात की जानकारी रखने वाले एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि योनो ऐप के जरिए मोनेटाइजेशन की संभावना तो है लेकिन इसके टाइमलाइन के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि योनो ऐप का विस्तार कुछ इस प्रक्रिया से करना है जिससे की यह SBI के आगे भी बढ़ सके। अब योनो को एक ऐसे प्लेटफॉर्म के तौर पर तैयार किया जाएगा, जिसे ग्रामीण बैंक या सहकारी बैंको से भी इंटीग्रेट किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि अगर वे इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करना चाहेंगे तो कर सकेंगे।

पूर्व एसबीआई के चेयरमैन ने पिछले साल दी थी जानकारी

पूर्व एसबीआई चेयरमैन रजनीश कुमार ने पिछले साल ही कहा था कि SBI अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म को अलग करना चाहता है। इसके लिए योनो प्लेटफॉर्म का कुल वैलुएशन 40 अरब डॉलर पर रखा गया है। लेकिन मौजूदा चेयरमैन दिनेश कुमार खारा (Dinesh Kumar Khara) की अगुवाई में अब प्लान है कि इस ऐप को एक ऐसे प्लेटफॉर्म में तब्दील किया जाए, जहां एसबीआई समेत अन्य बैंक अपने प्रोडक्ट्स और सर्विसेज ऑफर कर सकें। इस प्लेटफॉर्म के पूरी तरह से तैयार हो जाने के बाद निवेशकों को इसका लाभ मिल सकेगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password