मैनपाट महोत्सव में पर्यटकों का उमड़ा सैलाब, बोटिंग, एडवेंचर स्पोर्ट्स का लुत्फ उठा रहे लोग

Image source: cg dpr

अंबीकापुर: तीन दिवसीय मैनपाट महोत्सव का आगज होते ही रोपाखार जलाशय के पास का पूरा मेला स्थल में जनसैलाब उमड़ पड़ा है। संभाग के जिलो के अलावा प्रदेश के अन्य जिलों से भी पर्यटक आ रहे है। मेला स्थल पर एडवेंचर स्पोर्ट्स, मोटर बोट, फ़ूड जोन झूले तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमो का भरपूर लुत्फ उठा रहे है।

मुख्य मंच के पीछे एटीबी बाइक का ट्रेक बनाया गया है जिसमे पर्यटक ट्रैकिंग का आनंद ले रहे है। इसके साथ ही पैरा सेलिंग, ब्रिज क्रॉस का रोमांच भी कम नही है। वही रोपाखार जलाशय में युवा, महिलाएं बुजुर्ग भी मोटर बोट की सवारी कर रहे हैं। मोटर बोट का संचालन स्व सहायता समूह की महिलाओं द्वारा किया जा रहा है। इससे इन महिलाओं को आमदनी भी प्राप्त हो रही है। फ़ूड जोन में मांसाहारी, शाकाहारी भोजन के साथ चाट, इडली, डोसा के पूरा स्टाल लगा हुआ है। पर्यटक फ़ूड जोन में स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ उठाने में पीछे नही हैं।

मेला स्थल पर कई प्रकार के झूले भी पर्यटकों को लुभा रहे हैं। बच्चे और युवा शौक से इन झूलो में झूल रहे हैं। वही कठपुतली के माध्यम से जनजागरूकता हेतु लाये गए बड़े आकार के कठपुतलियों को देखकर पर्यटक आश्चर्यचकित हो रहे है। कुल मिलाकर देखा जाय तो मैनपाट महोत्सव में इस बार पर्यटको की भारी उपस्थिति है। पर्यटक महोत्सव का भरपूर आनंद ले रहे हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password